एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

सिद्धार्थनगर : शिक्षकों के प्रतिनिधि मंडल से मिले नवागत बीएसए

0 comments

शिक्षकों के प्रतिनिधि मंडल से मिले नवागत बीएसए


सिद्धार्थनगर : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों का प्रतिनिधिमंडल सोमवार को...

सिद्धार्थनगर : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों का प्रतिनिधिमंडल सोमवार को नवागत बीएसए से शिष्टाचार मुलाकात किया। इस दौरान जहां संगठन ने जनपद में बेहतर शैक्षणिक माहौल बनाने में हर सम्भव सहयोग का भरोसा दिलाया वहीं बीएसए ने शिक्षकों से जुड़ी समस्याएं लम्बित न रखने का आश्वासन दिया।

 

संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष व जिलाध्यक्ष राधेरमण त्रिपाठी के नेतृत्व में पदाधिकारियों का प्रतिनिधिमंडल सोमवार को पूर्वान्ह 11 बजे बीएसए कार्यालय में पहुंचा। जिलाध्यक्ष ने कहा कि शिक्षक पूर्ण मनोयोग से अपने दायित्वों के निर्वहन में लगा है। शिक्षकों की कोई समस्या लम्बित नहीं रहनी चाहिए। कहा कि नवनियुक्त शिक्षकों शैक्षिक प्रमाणपत्रों का सत्यापन आने के बाद भी पूर्व में तैनात लिपिक द्वारा एरियर आदेश जारी करने में हीलाहवाली किया गया था। उम्मीद है कि नवागत बीएसए स्वयं रुचि लेकर आदेश जारी करेंगे। बेसिक शिक्षा अधिकारी राम ¨सह ने कहा कि उनके स्तर से शिक्षकों की समस्याएं लम्बित नहीं रहने पाएंगी। नीति आयोग के मापदंड पर जनपद पिछड़ा है और संगठन व शिक्षकों के सहयोग से नीति आयोग के मापदंड पर सुधार लाना है। बीएसए ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि प्रत्येक सप्ताह शनिवार को वह अनिवार्य रूप से मान्यताप्राप्त शिक्षक संगठन की प्रतिनिधियों के साथ समस्याओँ पर कार्यालय में चर्चा करेंगे व ¨बदुवार निस्तारित करेंगे। मंत्री योगेंद्र प्रसाद पांडेय ने कहा कि विद्यालय में नामांकन बढ़ाने के लिए सभी विकास क्षेत्रों के पदाधिकारी अपने स्तर से हरसंभव प्रयास करेंगे। इसके पूर्व प्रतिनिधियों की मुलाकात सांसद जगदम्बिका पाल से हुई। वहां पर सांसद ने बीएसए से कहा कि शिक्षकों की समस्याओं को निस्तारित करने में तत्परता दिखाना होगा। सांसद ने पदाधिकारियों का आह्वान किया कि पूरे प्रदेश में स्कूल चलो अभियान की शुरुआत इसी जिले से मुख्यमंत्री ने किया था। इसलिए हम सबकी जिम्मेदारी और बढ़ जाती है। इस दौरान नसीम अहमद, सुधेन्दु धर, चंद्रमणि पांडेय, रुपेश ¨सह, हरिशंकर ¨सह, अभय श्रीवास्तव, इंद्रसेन ¨सह, सुधाकर मिश्रा, अशोक, अश्विनी त्रिपाठी, पशुपति दूबे, उदयभान मिश्र, द्विजेन्द्र पांडेय, रामशंकर, सत्येंद्र मिश्रा, लालजी यादव, कृपाशंकर त्रिपाठी, आशुतोष त्रिपाठी, प्रमोद पांडेय आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।