एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

अमरोहा : शिक्षा के बिना तरक्की संभव नहीं: महेंद्र

0 comments

अमरोहा : शिक्षा के बिना तरक्की संभव नहीं: महेंद्र

हसनपुर : विकास खंड गंगेश्वरी के प्राथमिक विद्यालय दौलतपुर कलां में बच्चों को निश्शुल्क यूनिफार्म एवं स्कूल बैग वितरित करते हुए विधायक महेंद्र ¨सह खडगवंशी ने कहा सरकार शिक्षा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण कार्य कर रही है।

कहा बच्चों को पाठय पुस्तकें, स्कूल बैग, जूते, मौजे, दो दो जोड़ी यूनिफार्म एवं दोपहर का भोजन मीनू के अनुसार निश्शुल्क दिया जा रहा है। बेहतर स्वास्थ्य के लिए दूध व फलों का वितरण भी किया जाता है। बच्चों को केवल मेहनत से पढ़ाई करने की फिक्र होनी चाहिए। बिना शिक्षित हुए कोई भी समाज तरक्की नहीं कर सकता।


जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी गौतम प्रसाद ने कहा कि गांव देहात में भी प्रतिभाएं छिपी होती हैं। उन्हें तराशकर मार्गदर्शन की जरूरत होती है। शिक्षक शासन की योजनाओं की अभिभावकों को जानकारी देने के साथ ही बच्चों को बेहतर शिक्षा व संस्कार सिखाएं। जिला समन्वयक मदनपाल ¨सह, प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष यशपाल ¨सह, खंड शिक्षा अधिकारी अमरेश कुमारी, प्रदीप भाटी, वैभव गुप्ता, गुरमीत ¨सह, अर¨वद सिरोही, सुरेंद्र व्यास, देवेंद्र शर्मा, नौबत ¨सह आदि मौजूद रहे।

अध्यक्षता ग्राम प्रधान विजय ¨सह व संचालन ब्लाक अध्यक्ष रामवीर ¨सह ने किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।