एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

आजमगढ़ : हड़ताल पर न जाएं कर्मचारी, सरकार कर रही प्रयास

0 comments

हड़ताल पर न जाएं कर्मचारी, सरकार कर रही प्रयास


आजमगढ़ : जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में सोमवार को पुरानी पेंशन बहाली के संबंध में कर्मचारी संगठनों के साथ बैठक हुई। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कर्मचारी संगठनों से कहा कि नई पेंशन व्यवस्था के अंतर्गत कर्मचारियों को चिकित्सा प्रतिपूर्ति, मृतक आश्रितों के स्थान पर भर्ती, ग्रेच्यूटी आदि का भुगतान किया जाता है। यह पेंशन व्यवस्था कर्मचारियों के लिए लाभकारी है।...

आजमगढ़ : जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में सोमवार को पुरानी पेंशन बहाली के संबंध में कर्मचारी संगठनों के साथ बैठक हुई। जिलाधिकारी ने कर्मचारी संगठनों से कहा कि नई पेंशन व्यवस्था के अंतर्गत कर्मचारियों को चिकित्सा प्रतिपूर्ति, मृतक आश्रितों के स्थान पर भर्ती, ग्रेच्युटी आदि का भुगतान किया जाता है। यह पेंशन व्यवस्था कर्मचारियों के लिए लाभकारी है।

उन्होंने कहा कि नई पेंशन व्यवस्था के अंतर्गत कर्मचारियों का पंजीकरण ऑनलाइन किया जाएगा तथा कर्मचारियों द्वारा दिए गए अंशदान में पारदर्शिता लाने के लिए सरकार द्वारा प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने समस्त कर्मचारी संगठनों से आह्वान किया कि पुरानी पेंशन बहाली के संबंध में 25 से 27 अक्टूबर तक हड़ताल पर न जाएं तथा अपना कार्य करें। दूसरों को करने दें। साथ ही कार्य में सहयोग करें तथा ड्यूटी के प्रति पूर्ण निष्ठा एवं समर्पण भाव रखें। दूसरी तरफ शिक्षक हर हाल में पुरानी पेंशन को लेकर हड़ताल पर जाने का निर्णय ले चुके हैं। ऐसे में प्रशासन पूरी तरह पेशोपेश में है। आने वाले दिनों में तमाम कार्यक्रम है। अगर राज्य कर्मचारी हड़ताल पर गए तो प्रशासन की परेशानी बढ़ सकती है। इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी रवि शंकर राय, बेसिक शिक्षा अधिकारी देवेंद्र कुमार पांडेय, जिला सूचना अधिकारी डा. जितेंद्र प्रताप ¨सह, मनोज कुमार राय, अभिमन्यु यादव, शैलेश राय आदि शिक्षक कर्मचारी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।