एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : प्रेरणा एप के विरोध में उतरे शिक्षक

0 comments

प्रेरणा एप के विरोध में उतरे शिक्षक


परिषदीय विद्यालयों में प्ररेणा एप के माध्यम से अनुपस्थित शिक्षकों पर नजर रखने की पहल का विरोध शुरू हो गया है। शिक्षकों की समस्याओं के लिए आंदोलन करने वाले विभिन्न संगठन विरोध में उतर गए।...

महराजगंज:

परिषदीय विद्यालयों में प्ररेणा एप के माध्यम से अनुपस्थित शिक्षकों पर नजर रखने की पहल का विरोध शुरू हो गया है। शिक्षकों की समस्याओं के लिए आंदोलन करने वाले विभिन्न संगठन विरोध में उतर गए। मंगलवार को विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले शिक्षकों ने प्ररेणाएप का विरोध जताते हुए प्रदर्शन किया और 14सूत्रीय मांग डीएम को सौंपा। जिलाध्यक्ष डा. गिरींद्रनाथ मिश्र ने कहा कि ऐसे समय जब सरकार विद्यालय में मोबाइल के प्रयोग को प्रतिबंधित कर रही, वहां से बच्चों संग सेल्फी लेकर भेजना नितांत अव्यावहारिक एवं तकनीकी रूप से जटिल है। जिला महामंत्री विष्णु प्रसाद गुप्त ने कहा कि सरकार अन्य विभागों में यह प्रयोग लागू नहीं कर पा रही है। शिक्षकों पर यह प्रयोग कर तमाशा बनाया जा रहा है। कोषाध्यक्ष बृजेश पटेल ने कहा कि सोशल मीडिया पर फोटो अपलोड करने से शिक्षिकाओं व छात्राओं के मूल अधिकारों का उल्लंघन होगा। इस दौरान सुधाकर मिश्र, सुरेश प्रसाद, चित्रांगद पटेल, रवींद्र शर्मा, राजकुमार, अभय दुबे, गोपाल, राकेश आदि मौजूद रहे। वहीं उत्तर प्रदेश जूनियर हाई स्कूल पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ की एक बैठक हुई। जिसमें शिक्षकों ने प्रेरणा एप की विसंगतियों को ध्यान में रखते हुए इसे न लागू करने की मांग बीएसए से की। जिलाध्यक्ष डा. त्रिभुवन नरायण गोपाल ने कहा कि पूर्व माध्यमिक विद्यालय के रिक्त पदो में पदोन्नत किया जाए। नगरीय सीमा क्षेत्र में आने वाले शिक्षकों का नगरीय भत्ता, प्रेरणा एप की विसंगतियों को ध्यान में रखते हुए इसे लागू न किया। इस दौरान जिला महामंत्री उपेंद्र पांडेय, कोषाध्यक्ष ओमप्रकाश आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।