एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

लखनऊ : UP Board Exam 2020 : छात्र-छात्राओं को राहत यूपी बोर्ड में हाईस्कूल व इंटर का फॉर्म अब पांच तक भरें

0 comments

UP Board Exam 2020 : छात्र-छात्राओं को राहत यूपी बोर्ड में हाईस्कूल व इंटर का फॉर्म अब पांच तक भरें


उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने हाईस्कूल व इंटर का परीक्षा फार्म भरने की तारीख 5 सितंबर तक बढ़ा दी है। ...

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यानी यूपी बोर्ड ने छात्र-छात्राओं को बड़ी राहत दी है। यूपी बोर्ड में हाईस्कूल व इंटर का फॉर्म अब पांच सितंबर यानी शिक्षक दिवस के दिन पर भरा जाएगा। इसके साथ ही कक्षा नौ व 11 का पंजीकरण भी पांच सितंबर तक होगा।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने हाईस्कूल व इंटर का परीक्षा फार्म भरने की तारीख 5 सितंबर तक बढ़ा दी है। 18 फरवरी 2020 से प्रस्तावित बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन पहले 16 अगस्त तक लेने की तिथि तय की गई थी। सचिव यूपी बोर्ड नीना श्रीवास्तव ने आवेदन की समय सारिणी जारी कर दी। कक्षा 10 व 12 में प्रवेश लेने तथा परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि पांच अगस्त थी।

स्कूल के प्रधानाचार्य छात्र-छात्राओं से मिले परीक्षा शुल्क को एकमुश्त चलान के माध्यम से कोषागार में जमा करेंगे। कोषागार में जमा फीस की रसीद और छात्र-छात्राओं के शैक्षिक विवरण 16 अगस्त की रात 12 बजे तक वेबसाइट पर अपलोड करने का कार्यक्रम था। परीक्षा शुल्क चालान के माध्यम से कोषागार में जमा करने की अंतिम तिथि 16 अगस्त और वेबसाइट पर विवरण अपलोड करने की आखिरी तारीख 20 अगस्त रात 12 बजे तक थी।

वेबसाइट पर अपलोड किए गए विवरण की चेकलिस्ट प्राप्त कर स्कूल के प्रधानाचार्य छात्र-छात्राओं के नाम, माता/पिता का नाम, जन्मतिथि, विषय, फोटो आदि 21 से 31 अगस्त तक जांच करेंगे। इसके बाद एक से 10 सितंबर की रात 12 बजे तक विवरण में संशोधन किया जाएगा।

प्रत्येक छात्र-छात्रा के पंजीकरण विवरण पर उनके अभिभावक, कक्षाध्यापक एवं प्रधानाचार्य भी हस्ताक्षर करेंगे। छात्र या माता-पिता के नाम में गलती या किसी अन्य त्रुटि के लिए अभिभावक, कक्षाध्यापक व प्रधानाचार्य जिम्मेदार होंगे।

बोर्ड ने इसके साथ ही कक्षा नौ व 11 के छात्र-छात्राओं को भी राहत दी है। यह सब भी अब पांच सितंबर तक पंजीकरण करा सकेंगे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।