एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

गोरखपुर : शिक्षिकाएं नदारद, स्कूल में घूमते मिले सुअर

0 comments

शिक्षिकाएं नदारद, स्कूल में घूमते मिले सुअर


जागरण संवाददाता, भटहट, गोरखपुर: जिलाधिकारी के निर्देश के क्रम में शनिवार को एडीओ पंचायत जगवंश कुशवाहा ने भटहट स्थित प्राथमिक विद्यालय प्रथम का निरीक्षण किया। इस दौरान जहां शिक्षिकाएं नदारद रहीं वहीं परिसर में सुअर घूमते मिले, जबकि यह इंसेफ्लाइटिस बीमारी के वाहक होते हैं। यही नहीं पंजीकृत 70 बच्चों में मात्र 17 आए थे, जो खेल रहे थे।

बीआरसी परिसर स्थित इस विद्यालय में प्रधानाध्यापिका अनुराधा जायसवार, शिक्षिका शबा अंसारी, शिक्षामित्र शर्मिला गुप्ता व शबाना खातून तैनात हैं।

जांच के दौरान शिक्षामित्र शबाना खातून मौजूद रहीं। अन्य शिक्षिकाओं के उपस्थित नहीं होने के कारण बच्चे इधर- उधर घूमते रहे थे। एडीओ पंचायत ने बताया कि प्रधानाध्यापिका के अनुपस्थित होने से एमडीएम से संबंधित कोई जानकारी उपलब्ध नहीं हो पाया। इस दौरान शौचालय का ताला बंद पाया गया। स्कूल का भवन जर्जर होने से दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। उन्होंने कहा कि विद्यालय की रिपोर्ट उच्चधिकारियों को भेजी जाएगी।

भटहट स्थित प्राथमिक विद्यालय प्रथम के परिसर में घूमते सुअर ’ जागरण

विद्यालय में 70 बच्चों का पंजीकरण, मौके पर खेलते मिले 17, पास में ही घूम रहे थे इंसेफ्लाइटिस के वाहक

छात्रों ने रैली निकाल किया जागरूक

जासं, गोला, गोरखपुर : स्थानीय ब्लाक के अतरौला गांव स्थित जीसीए पब्लिक स्कूल के छात्रों ने पल्स पोलियो अभियान की सफलता के लिए रैली निकाली। साथ ही लोगों को 0-5 वर्ष तक के बच्चों को दो बूंद दवा पिलाने की अपील की। रैली को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डा. योगेंद्र सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली में शामिल छात्रों के हाथों में दफ्तियों पर लिखे स्लोगन मौजूद थे और वे दो बूंद दवा पिलाएं, पोलियो को दूर भगाएं, एक भी बच्च छूटे नहीं, सुरक्षा चक्र टूटे नहीं, पोलियो को मिटाना है, बच्चों को दवा पिलाना है आदि नारे लगा रहे थे। रैली के समापन अवसर पर अधीक्षक ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले कुछ सालों में पोलियो के एक भी मरीज देश में नहीं मिले हैं, लेकिन उसके वायरस को जड़ से मिटाने के लिए सरकार ने 15 सितंबर से बच्चों को पोलियो की खुराक देने के अभियान की शुरुआत कर रही है। डा. मोहम्मद एजाज अंसारी, सोनू श्रीवास्तव, सुभनीत पाठक, पूनम मौर्या, राजगौरव सिंह, अरुण दुबे, अखिलेश, स्नेहलता आदि उपस्थित रहीं।

जिलाधिकारी के निर्देश के क्रम में एडीओ पंचायत शनिवार को पौने दस बजे विद्यालय पर पहुंचे थे

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।