एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

मैनपुरी : 4 बर्खास्त शिक्षकों पर मुकदमा दर्ज, एसआईटी जांच में फर्जी डिग्रियों का हुआ था खुलासा।

0 comments
मैनपुरी : 4 बर्खास्त शिक्षकों पर मुकदमा दर्ज, एसआईटी जांच में फर्जी डिग्रियों का हुआ था खुलासा।

मैनपुरी : एसआईटी जांच से जुड़े चार बर्खास्त शिक्षकों के खिलाफ कोतवाली मैनपुरी में एफआईआर करा दी गई। इन चारों शिक्षकों की वर्ष 2004-05 की बीएड डिग्रियां पूरी तरह से फर्जी पायी गईं। एसआईटी जांच में इन डिग्रियों का खुलासा हुआ था।

खास बात ये है कि इन चारों की डिग्रियों पर जो अनुक्रमांक है वह दूसरे लोगों के नाम है। लेकिन नियुक्ति इन चारों फर्जी शिक्षकों ने मैनपुरी में हासिल कर ली थी।


भगिया की प्रधानाध्यापिका का अंकपत्र फर्जी

मैनपुरी : घिरोर विकास खंड के ग्राम नगला भगिया में तैनात प्रधानाध्यापिका अनुराधा पुत्री राजेंद्र सिंह निवासी पांडेय पेट्रोल पंप के निकट जीटी रोड बेवर का बीएड अंकपत्र सत्र 2004-05 फर्जी पाया गया। इनके अंकपत्र के अनुक्रमांक पर विजय कुमार उपाध्याय पुत्र जेपी उपाध्याय तथा कॉलेज का नाम आदर्श कृष्णा कॉलेज ऑफ एजुकेशन भूपनगर मैनपुरी लिखा है। इस शिक्षिका पर पहले ही कार्रवाई करते हुए विभाग से बर्खास्त कर चुका है।

औडेन्य पड़रिया और दरबाह की शिक्षक फर्जी नीतू सिंह पुत्र सुघर सिंह निवासी रुड़ी फ्लोर मिल बिछिया रोड की बीएड सत्र 2004-05 की अंकतालिका फर्जी पायी गई। चयन समिति ने इस शिक्षिका को बर्खास्त कर दिया। इसके अंकपत्र की जांच एसआईटी ने की थी। जिसमें इसके स्थान पर अजय कुमार पुत्र रामदास तथा कॉलेज के नाम एकेडमी एंड एक्सीलेंट आगरा लिखा हुआ है। इसी के आधार पर उसने नौकरी हासिल कर ली। ये औडनीय पिपरिया में तैनात हो गई। घिरोर के ग्राम दरबाह पाठशाला में तैनात हेमलता पुत्री नेत्रपाल निवासी आजादनगर पुलिस लाइन मैनपुरी की बीएड डिग्री भी फर्जी पायी गई। इसे भी चयन समिति ने बर्खास्त कर दिया था।


औरैया का फर्जी शिक्षक मैनपुरी में पाई नौकरी करहल के ग्राम असरोही प्राथमिक पाठशाला में तैनात सहायक अध्यापक राजेश कुमार निवासी नगला बिहारी जनपद औरैया का अंकपत्र भी फर्जी पाया गया। से 29 अप्रैल को बर्खास्त किया गया था। एसआईटी की जांच में इसके अंकपत्र के अनुक्रमांक पर मनीष कुमार पुत्र राधेश्याम तथा कॉलेज का नाम कृष्णा कॉलेज ऑफ स्पोर्ट्स एजुकेशन बमरौली कटरा आगरा लिखा हुआ है। इसे भी चयन समिति ने बर्खास्त कर
दिया था।

संबंधित खंड शिक्षाधिकारियों की तहरीर पर एसआईटी जांच से जुड़े चार बर्खास्त शिक्षकों पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। कोतवाली पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद अपनी जांच शुरू कर दी है। अभय नारायण राय, सीओसिटी

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।