एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

प्रयागराज : यूपीपीएससी पीसीएस 2018 लॉकडाउन के कारण इंटरव्यू की तारीख में फेरबदल, अब 15 जुलाई से साक्षात्कार

0 comments
प्रयागराज : यूपीपीएससी पीसीएस 2018 लॉकडाउन के कारण इंटरव्यू की तारीख में फेरबदल, अब 15 जुलाई से साक्षात्कार

उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से लॉकडाउन के कारण पीसीएस-2018 के इंटरव्यू की तारीख में फेरबदल किया गया है

प्रयागराज, जेएनएन। उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से लॉकडाउन के कारण पीसीएस-2018 के इंटरव्यू की तारीख में फेरबदल किया गया है। उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने शुक्रवार को नया कार्यक्रम जारी किया है। इसके तहत 13 जुलाई से इंटरव्यू होना था, लेकिन लॉकडाउन के कारण 13 व 14 जुलाई को होने वाला इंटरव्यू अब 10 व 11 अगस्त को लिया जाएगा, जिन अभ्यर्थियों का साक्षात्कार 15 जुलाई को होना था, वह यथावत चलेगा।उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग ने पीसीएस-2018 के साक्षात्कार कार्यक्रम में बदलाव किया है। आयोग में साक्षात्कार 13 की जगह 15 जुलाई से शुरू होंगे। शुक्रवार को इसका संशोधित कार्यक्रम जारी किया गया है।इसके तहत 13 व 14 जुलाई का इंटरव्यू आगे बढ़ाया गया है। जिन अभ्यर्थियों को 13 जुलाई को इंटरव्यू देना था उनका 10 अगस्त व 14 जुलाई का इंटरव्यू 11 अगस्त को लिया जाएगा। यह भी कहा गया है कि प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन न बढ़ाया तो 15 जुलाई से इंटरव्यू की प्रक्रिया तय कार्यक्रम के अनुरूप चलेगी, जबकि लॉकडाउन बढ़ने पर आगे होने वाले साक्षात्कार भी स्थगित किए जा सकते हैं। कोरोना संक्रमण के दौर में अनलॉक घोषित होने के बाद उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग का काम रफ्तार पकड़ चुका है। सीधी भर्ती के अभ्यर्थियों का इंटरव्यू कराकर लगातार रिजल्ट जारी किए जा रहे हैं। साथ ही संशोधित परीक्षा कैलेंडर जारी करके लंबित परीक्षाओं का कार्यक्रम भी तय कर दिया गया। यूपीपीएससी में 13 जुलाई से पीसीएस-2018 के अभ्यर्थियों का इंटरव्यू का कार्यक्रम तय किया गया। 15 अगस्त तक पीसीएस-2018 का अंतिम रिजल्ट जारी करने की तैयारी में था। लेकिन, लॉकडाउन घोषित होने के बाद सारी प्रक्रिया पुन: रुक गई है।

*एपीओ परीक्षा फिलहाल यथावत :*

यूपीपीएससी की 18 व 19 जुलाई को एपीओ यानी सहायक अभियोजन अधिकारी मुख्य परीक्षा 2018 प्रस्तावित है। यदि लॉकडाउन बढ़ा तो प्रभावित हो सकती है। यह परीक्षा लखनऊ स्थित केंद्र में दो पालियों में होनी है। अभ्यर्थियों का ऑनलाइन प्रवेश पत्र भी जारी किया जा चुका है।

*आरओ-एआरओ 2017 का सत्यापन अब 16 जुलाई को :* 

यूपीपीएससी ने समीक्षा अधिकारी व सहायक समीक्षा अधिकारी यानी आरओ-एआरओ परीक्षा 2017 में चयनितों के अभिलेखों का सत्यापन 13 जुलाई को होना था, लेकिन लॉकडाउन के कारण सत्यापन अब 16 जुलाई को कराया जाएगा। अभ्यर्थी आयोग के गेट नंबर दो पर पहुंचेंगे।

*एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती 2018 के चयनितों का सत्यापन 20 व 21 को :*

आयोग ने राजकीय इंटर कालेजों की एलटी ग्रेड सहायक अध्यापक भर्ती 2018 का सत्यापन 13 व 14 जुलाई को कराने का निर्णय लिया था लेकिन, अब यह सत्यापन 20 व 21 जुलाई को कराया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।