एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

इंटरनेट मीड‍िया पर वायरल हुई वसूली की श‍िकायत, शासन के न‍िर्देश पर गोंडा के BSA निलंबित

0 comments


इंटरनेट मीड‍िया पर वायरल हुई वसूली की श‍िकायत, शासन के न‍िर्देश पर गोंडा के BSA निलंबित



वसूली को लेकर वायरल सूची का संज्ञान लेकर डीएम ने कराई थी जांच, शासन को भेजी थी रिपोर्ट।

बेसिक शिक्षा विभाग ने जनवरी में जिले के विभिन्न स्कूलों में तैनात 1085 शिक्षकों का अंतरजनपदीय तबादला किया था। इन शिक्षकों को संबंधित जिलों के लिए कार्यमुक्त करने का आदेश शासन ने बीते दिनों दिया था। एक फरवरी से शिक्षकों को कार्यमुक्त करने की कार्यवाही शुरू की गई।





Publish Date:Thu, 25 Feb 2021 10:19 PM (IST)Author: Anurag Gupta



गोंडा, जेएनएन। बेसिक शिक्षा विभाग में हुए अंतरजनपदीय तबादले के बाद शिक्षकों को कार्यमुक्त करने के नाम पर अवैध वसूली का मामला सामने आया था। इसमें डीएम ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी की भूमिका संदिग्ध मानते हुए जांच कराई थी। साथ ही शासन को रिपोर्ट भेजी थी। इस पर बीएसए को निलंबित कर दिया गया है।  बेसिक शिक्षा विभाग ने जनवरी में जिले के विभिन्न स्कूलों में तैनात 1085 शिक्षकों का अंतरजनपदीय तबादला किया था। इन शिक्षकों को संबंधित जिलों के लिए कार्यमुक्त करने का आदेश शासन ने बीते दिनों दिया था। एक फरवरी से शिक्षकों को कार्यमुक्त करने की कार्यवाही शुरू की गई। इसमें वजीरगंज बीआरसी पर शिक्षकों से वसूली का पर्चा वायरल हुआ था। इसके अलावा बीएसए कार्यालय पर रिलीविंग में अनियमितता की गई थी। भोर में चार बजे तक अध्यापकों को कार्यमुक्त आदेश दिया था। इस पर शिक्षकों ने हंगामा किया था।

डीएम मार्कण्डेय शाही को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा. इंद्रजीत प्रजापति के कार्यालय में तैनात अधीनस्थों के माध्यम से पैसे लेने की  शिकायत इंटरनेट मीडिया के जरिए दी गई थी। इसमें बीएसए के अलावा उनके कार्यालय में तैनात कनिष्ठ लिपिक जनमेजय सिंह, आशुलिपिक दिनेश वर्मा के साथ ही कुछ शिक्षकों की भूमिका संदिग्ध मानते हुए डीएम ने एडीएम की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय समिति को जांच सौंपी थी। इसकी रिपोर्ट शासन को भेजी गई थी। इसके बाद बीएसए को निलंबित कर दिया गया। देवीपाटन मंडल के सहायक शिक्षा निदेशक विनय मोहन वन ने बीएसए के निलंबन की पुष्टि की।

बीईओ पर पहले ही हो चुकी है कार्रवाई

वजीरगंज बीआरसी से वसूली का पर्चा वायरल होने के बाद खंड शिक्षाधिकारी ममता सिंह को निलंबित कर दिया गया था। लेखाकार विपिन श्रीवास्तव व प्रधानाध्यापक शिवशंकर सिंह को निलंबित करने के साथ ही तीनों पर मुकदमा कराया गया। इसकी जांच चल रही है। 


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।