एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेशीय अध्यक्ष डा. दिनेश चंद्र शर्मा एवं महामंत्री संजय सिंह के निर्देश पर बुधवार को शिक्षकों ने जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष दिया धरना

0 comments


उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेशीय अध्यक्ष डा. दिनेश चंद्र शर्मा एवं महामंत्री संजय सिंह के निर्देश पर बुधवार को शिक्षकों ने जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष धरना दिया

महराजगंज: उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेशीय अध्यक्ष डा. दिनेश चंद्र शर्मा एवं महामंत्री संजय ¨सह के निर्देश पर बुधवार को शिक्षकों ने जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष धरना दिया। शासन-प्रशासन के विरोध में जमकर नारेबाजी और खरी-खरी सुनाई । इसके बाद मुख्यमंत्री को संबोधित 11 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा।

इस दौरान जिलाध्यक्ष केशव मणि त्रिपाठी ने कहा कि परिषदीय विद्यालयों को एक परिसर में संविलयन एवं अंतरजनपदीय स्थानांतरण पांच वर्ष से घटाकर एक वर्ष करने, मृतक आश्रित कोटे की नियुक्ति, नवनियुक्त शिक्षकों का वेतन भुगतान, पदोन्नति प्रकरण में प्रभावी तरीके से पैरवी कर पदोन्नति कराना, स्वेटर मद में महंगाई के देखते हुए रुपये 400 का एक भुगतान करना, दस लाख बीमा कराना सहित ग्यारह सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन दिया जा चुका है, लेकिन समस्या समाधान नहीं होने से बाध्य होकर धरना देना पड़ा है। उन्होंने कहा कि शिक्षकों का उत्पीड़न कत्तई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। समय रहते सरकार का रूख शिक्षकों के लिए सकारात्मक नहीं हुआ, तो आंदोलन का रास्ता अख्तियार करने से कोई रोक नहीं सकता। जिलाध्यक्ष ने कहा कि उतर प्रदेश की सरकार वर्ष 2008 से पदोन्नति न करते हुए प्रधानाध्यापक का पद समाप्त करने पर आमाद है। शिक्षक अपने निवास स्थान से 500 किमी दूरी पर तैनात हैं, उनका स्थानांतरण नहीं किया जा रहा है। जिलामंत्री सत्येंद्र कुमार मिश्र ने कहा कि सरकार एवं विभाग का रवैया शिक्षकों के विपरीत है। शिक्षकों के प्रति नकारात्मक सोच रखने वाली सरकार नौनिहालों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। शिक्षक नेता पवन शुक्ला ने कहा कि शिक्षकों के हित के लिए हम लोगों का संघर्ष सदैव जारी रहेगा।

इस अवसर पर कोषाध्यक्ष मनौवर अली, बैजनाथ ¨सह, हरीश शाही, राघवेंद्र नाथ पांडेय, वीरेंद्र ¨सह, धनप्रकाश त्रिपाठी, अभय कुमार दुबे, अर¨वद गुप्त, सीताराम जायसवाल, देवेंद्र प्रसाद मिश्र, अलाउद्दीन, प्रद्युम्न ¨सह, गोपाल पासवान, अखिलेश पाठक, धन्नू चौहान, लालबिहारी, हरिश्चंद्र चौधरी, अनूप कुमार, नंदलाल यादव, रामसमुझ मौर्या, राजू ¨सह, अतीर्कुरहमान, आनंदपाल गौतम, कैलाश पति चौबे, दिनेश त्रिपाठी, दयानंद त्रिपाठी, अखिलेश मिश्र, जितेंद्र कुमार ¨सह, ब्रजेश कुमार पांडेय, विपिन बिहारी मिश्रा आदि शिक्षक उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।