एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के आह्वान पर 21 सूत्रीय मांगों को लेकर बीआरसी लक्ष्मीपुर पर हुआ जोरदार धरना प्रदर्शन, क्लिक कर पूरी खबर देखें।

0 comments
महराजगंज : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के आह्वान पर 21 सूत्रीय मांगों को लेकर बीआरसी लक्ष्मीपुर पर हुआ जोरदार धरना प्रदर्शन, क्लिक कर पूरी खबर देखें।
महराजगंज, लक्ष्मीपुर । उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रांतीय नेतृत्व के निर्देश के क्रम में आज बीआरसी लक्ष्मीपुर के प्रांगण में शिक्षकों, शिक्षामित्र ,अनुदेशक ,रसोइया , आंगनबाड़ी ने अपने 21 सूत्रीय मांगो के समर्थन में प्रातः 11 बजे से 2 बजे तक विशाल धरना एवं प्रदर्शन किया।
          अध्यक्षीय उद्बोधन में धरने को संबोधित करते हुए ब्लॉक लक्ष्मीपुर के अध्यक्ष धनप्रकाश त्रिपाठी ने कहा कि सरकार हमारी 21 सूत्रीय मांगो के लिए गंभीर नहीं है इसलिए हम सभी संघर्ष द्वारा सरकार को अपनी मांगो को मानने के लिए मजबूर करेंगे ।ब्लॉक मंत्री हरिश्चंद्र चौधरी ने कहा कि सरकार की संवेदनहीनता के कारण आज शिक्षक कर्मचारी ,शिक्षा मित्र ,अनुदेशक ,रसोइया त्रस्त हैं और संघर्ष के लिए विवश हैं । 
मंत्री हरिश्चंद्र चौधरी एवं जूनियर संघ के विचित्र नारायण त्रिपाठी ने अपने संबोधन में कहा कि 21 सूत्रीय मांगो में पुरानी पेंशन, कैशलैस चिकित्सा की सुविधा,विद्यालय की मूलभूत सुविधाओं से लैस करना,विद्यालय में लिपिक,चौकीदार सफाईकर्मी की नियुक्ति,अंतर्जनपदीय स्थानान्तरण, संबिलियन निरस्त करना,ऑनलाइन कार्य में शोषण,17140/18150 वेतन देने ,पेंशनर्स की समस्या के समाधान, शिक्षा मित्र,अनुदेशक,विशेष शिक्षक ,कस्तूरबा शिक्षक को नियमित करना,रसोइया मानदेय 10 हजार,आंगनबाड़ी कार्यकत्री /सहायिका का मानदेय वृद्धि,सभी भत्तों की बहाली,वार्षिक प्रविष्ट का आदेश वापस लेने,उ0प्र0सेवा अधिकरण विधेयक वापस लेने,ग्रेच्युटी का लाभ देने,मृतक आश्रितों को नियुक्ति में टी ई टी से छूट,मृतक आश्रितों की नियुक्ति लिपिक पद पर करने , कोरोना से मृत कार्मिकों को एक करोड़ मुआवजा देने,शिक्षा मित्र,अनुदेशक एवं विशेष शिक्षकों के मृतक आश्रितों को नौकरी देने आदि को बताने के बाद कहा कि सरकार यदि इन जायज मांगों नहीं मानती है तो ईंट से ईंट बजाने का कार्य होगा।
           धरने को संबोधित करते हुए ब्लाक कोषाध्यक्ष एवं जनपदीय प्रचार मंत्री दयानन्द त्रिपाठी ने अपने मुक्तक से सबका  स्वागत अभिनन्दन किया -
स्वागत  बारंबार  है,  अभिनन्दन है आपका।
UPPSS के द्वार, रिक्त  सभी  भर  दिजिए।।
कर धरने से लगाव, अनुशासित हो बैठ सदा।
संस्कारी रख भाव उर, मांग साधना किजिए।।
  इसके साथ ही कहा कि सरकार के हम बधुआ मजदूर नहीं हैं शिक्षकों, शिक्षामित्रों का उत्पीड़न बन्द करे। हम संघर्ष के द्वारा अपनी सभी मांगों को मानने के लिए मजबूर कर देंगे, परन्तु इन सबके लिए हम सभी को संगठित होकर संगठन की चटाई पर डटकर बैठना ही होगा। अपने सम्बोधन को विराम देने से पहले एक उत्साह भरने वाली रचना प्रस्तुत किया - अब तो दिल का राज़ तो खोलो.....
हम  सबने   पूरी  मर्यादा  से,
संग  चले  हैं   साथ  चले  हैं।
सुन्दर भाव  लिए  कल्पना के,
स्कूलों को नव रुप दे चलें हैं।।
       घूंट - घूंट   हम   कालकूट   पी   रहे,
       कहें निराला मांगों पर मुंह तो खोलो!
       अब  तो  दिल  का  राज़  तो  खोलो।।
     अन्त में धरने को विजय प्रकाश द्विवेदी, शिक्षा मित्र संघ के ब्लॉक अध्यक्ष केशव सिंह और देवेश पाण्डेय, मिथिलेश सिंह, हरिश्चंद्र यादव, हृदेश द्विवेदी, सुनील प्रजापति, मनोज दूबे, रसोइया संघ के ब्लाक एवं जनपदीय पदाधिकारी आदि लोगों ने भी संबोधित किया।
       धरने में शिक्षक संघ द्वारा मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश शासन को 21 सूत्रीय ज्ञापन रजिस्टर्ड डाक द्वारा भेजा गया ।
इस अवसर पर विकास मिश्रा, विजय प्रकाश द्विवेदी, गिरिजेश कुमार पाण्डेय, राजेंद्र प्रसाद, देवेंद्र राव, संजय पटेल, प्रमोद पटेल, मिथिलेश सिंह, अरूण सिंह, शिवराज पासवान, संजय कुमार यादव, कमलेश मौर्या, दधिबल मौर्या, मृत्युंजय मिश्रा, करिश्मा श्रीवास्तव, पुष्पलता पटेल, विजयकांत पाण्डेय, विंजन प्रसाद, अनूप दूबे, जयहिंद पटेल, जयदयाल, गजेन्द्र पाण्डेय, विन्ध्याचल चौधरी, चन्द्रभूषण त्रिपाठी, प्रमोद द्विवेदी, अब्दुर्रहमान, मंजू चौधरी, रामकृपाल वरुण, दिनेश यादव, रामकेश यादव, मायापति चौधरी, अयूब खान आदि तमाम शिक्षक, शिक्षामित्र, रसोइया उपस्थित रहे ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।