एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

यूपी में बढ़ी ठिठुरन, 23 तक स्कूल बंद : स्कूल बंद करने के आदेश के बाद सीबीएसई, यूपी बोर्ड और आईसीएसई बोर्ड के स्कूलों में नर्सरी से छठी क्लास की 23 जनवरी तक छुट्टी रहेगी ।

0 comments

यूपी में बढ़ी ठिठुरन, 23 तक स्कूल बंद : स्कूल बंद करने के आदेश के बाद सीबीएसई, यूपी बोर्ड और आईसीएसई बोर्ड के स्कूलों में नर्सरी से छठी क्लास की 23 जनवरी तक छुट्टी रहेगी

उत्तर प्रदेश के अधिकांश इलाकों में मंगलवार को रुक-रुक के बारिश हुई. राजधानी लखनऊ में बारिश से बढ़ती सर्दी की वजह से सभी प्राइमरी स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान ऐसे ही मौसम रहने की संभावना जताई है.

23 जनवरी तक स्कूल बंद रहेंगे

स्कूल बंद करने के आदेश के बाद सीबीएसई, यूपी बोर्ड और आईसीएसई बोर्ड के स्कूलों में नर्सरी से छठी क्लास की 23 जनवरी तक छुट्टी रहेगी. इसके बाद सातवीं से लेकर बारहवीं क्लास तक स्कूल सुबह 9 बजे से शुरू होगा.

तापमान तीन से चार डिग्री गिरा

उत्तर प्रदेश मौसम विभाग के अनुसार वातावरण में नमी बढ़ने से तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट आई है. अगले 24 घंटों के दौरान कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने का अनुमान है. राजधानी लखनऊ में मंगलवार को न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. दिन का अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किए जाने की संभावना है. मंगलवार को वाराणसी में न्यूनतम तापमान 4.3 डिग्री, कानपुर में 5 डिग्री, गोरखपुर में 4.6 डिग्री, इलाहाबाद में छह डिग्री और झांसी में 6.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया ।

      सौजन्य : आजतक

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।