एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

बदायूं : अब अगले दिन मिल जाएगा सेवानिवृत्त शिक्षकों को भुगतान, जीपीएफ व अन्य देय के लिए नहीं लगाएंगे बीएसए कार्यालय के चक्कर

0 comments

बदायूं : अब अगले दिन मिल जाएगा सेवानिवृत्त शिक्षकों को भुगतान, जीपीएफ व अन्य देय के लिए नहीं लगाएंगे बीएसए कार्यालय के चक्कर

बदायूं: सेवानिवृत्त के बाद विभाग पर बकाया धनराशि पाने को परिषदीय विद्यालयों के शिक्षक-शिक्षिकाओं को भटकना नहीं पड़ेगा। सेवानिवृत्त के अगले ही दिन पूरा भुगतान कर दिया जाएगा और पेंशन शुरू कर दी जाएगी। तहसील स्तर पर विशेष शिविर लगाए जाएंगे, जहां बेसिक शिक्षा विभाग व लेखा विभाग का एक-एक कर्मचारी पत्रवलियों की पड़ताल करेंगे और प्रक्रिया पूरी कर एक अप्रैल को चेक तैयार कर लेंगे।1सेवानिवृत्ति के बाद अक्सर अनदेखी की मार ङोलने वाले शिक्षक-शिक्षिकाओं को विभाग ने राहत देने का फैसला लिया है। सेवानिवृत्ति से पहले ही उनसे पत्रवली लेकर अवशेष की धनराशि की पड़ताल की जाएगी। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय नहीं आना पड़ेगा। ब्लॉक संसाधन केंद्रों पर विशेष शिविर लगाया जाएगा। बेसिक शिक्षा के कर्मचारी के साथ-साथ लेखा विभाग का भी कर्मचारी मौजूद रहेंगे। बेसिक शिक्षा विभाग के अमित भास्कर, राकेश उपाध्याय, वजहुल कमर, शेखर और लेखा विभाग से दिनेश कुमार, गजनफर अली, रामचंद्र, उमेश गुप्त को जिम्मेदारी दी गई है। इसके अलावा संबंधित ब्लॉक के खंड शिक्षा अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे। 27 फरवरी तक यह शिविर लगाए जाएंगे। उसी दिन निस्तारण भी किया जाएगा। रिपोर्ट 7 मार्च तक वित्त एवं लेखाधिकारी के समक्ष प्रस्तुत की जाएंगी। एक अप्रैल को जीपीएफ का भुगतान कर दिया जाएगा और 10 अप्रैल को बीमा निदेशालय को बीमा पत्रवली उपलब्ध कराई जाएगी। जिले में 143 शिक्षक-शिक्षिकाएं व एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी सेवानिवृत्त होंगे।

🌑 शुरू हुआ विशेष शिविर का आयोजन

परिषदीय विद्यालयों के 31 मार्च को सेवानिवृत्त होने वाले शिक्षक-शिक्षिकाओं की पत्रवली की जांच शुरू हो गई है। पहले दिन सहसवान ब्लॉक पर दहगवां, अंबियापुर, सहसवान, नगर क्षेत्र बिल्सी के शिक्षकों की पत्रवली जांची गई। बुधवार को नगर संसाधन केंद्र बदायूं में उझानी, कादरचौक, सालारपुर, जगत, नगर क्षेत्र बदायूं व उझानी के शिक्षकों की पत्रवली जांची जाएगी। 25 फरवरी को बिसौली बीआरसी पर आसफपुर, बिसौली, इस्लामनगर, वजीरगंज और 26 फरवरी को दातागंज बीआरसी पर दातागंज व समरेर, 27 फरवरी को म्याऊं बीआरसी पर म्याऊं, उसावां, नगर क्षेत्र ककराला के शिक्षकों की पत्रवली की जांच होगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।