एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

बलिया : शिक्षकों में उबाल, विद्यालय बंद की चेतावनी, मिड-डे-मिल प्रकरण पर गहन चर्चा करते हुए इसमें दर्ज प्राथमिकी के खिलाफ भड़ास निकाली गई।

0 comments

बलिया : शिक्षकों में उबाल, विद्यालय बंद की चेतावनी, मिड-डे-मिल प्रकरण पर गहन चर्चा करते हुए इसमें दर्ज प्राथमिकी के खिलाफ भड़ास निकाली गई।

मझौंवा (बलिया) : प्राथमिक शिक्षक संघ शिक्षा क्षेत्र बेलहरी की सोमवार को हुई आपात बैठक में प्राथमिक विद्यालय बहादुरपुर में हुए मिड-डे-मिल प्रकरण पर गहन चर्चा करते हुए इसमें दर्ज प्राथमिकी के खिलाफ भड़ास निकाली गई। बीआरसी हल्दी में हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि प्रधानाध्यापिका, सहायक अध्यापकों, प्रेरक, रसोइयों के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी व निलंबन तत्काल वापस लिया जाए। साथ ही अभद्रता करने वालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्जन की जाए। चेतावनी दी कि अगर मांगों को पूरा नहीं किया गया तो क्षेत्र के सभी विद्यालयों पर एमडीएम बंद रहेगा। इस पर प्रशासन नहीं चेता तो सभी विद्यालय बंदकर दिए जाएंगे। शिक्षकों ने बेसिक शिक्षाधिकारी व प्रशासन की आलोचना की। बैठक के बाद सात सूत्रीय ज्ञापन खंड शिक्षाधिकारी सुनील पटेल के माध्यम से जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, बीएसएस, थानाध्यक्ष हल्दी को संबोधित दिया गया। बैठक में जितेंद्र ¨सह, राजेश पाण्डेय, पंकज, ज्ञानेश्वर श्रीवास्तव, विद्यासागर दुबे, बृजनाथ मिश्र आदि मौजूद थे। संचालन अजय किशोर ने किया।

मंडल समन्वयक एमडीएम ने की जांच

मंडल समन्वयक एमडीएम आजमगढ़ मनोज कुमार ने सोमवार को शिक्षा क्षेत्र बेलहरी के प्राथमिक विद्यालय बहादुरपुर के बच्चों के एमडीएम खाने के बाद तबीयत खराब होने की घटना की जांच की। विद्यालय में जाकर उन्होंने हर पहलू से घटना चक्र की जानकारी ली। कहा कि इसकी जांच रिपोर्ट शासन को दी जाएगी।

प्रधानाध्यापिका प्रतिमा उपाध्याय, सहायक अनुराधा, भेला, रसोइया ललिता, कोटेदार अजय प्रधान लक्ष्मी देवी आदि का बयान दर्ज कर वापस लौट गए। इधर घटना के बाद से विद्यालय में बंद ताला नहीं खुला। वहां पहुंची आंगनबाड़ी कार्यकर्ता भी काफी देर तक इंतजार करने के बाद वापस लौट गई। विद्यालय कब खुलेगा यह बताने वाला कोई नहीं था।

नहीं हो सका बयान दर्ज

बेलहरी शिक्षा क्षेत्र के बहादुरपुर में एमडीएम की घटना में जांच के बयान दर्ज करने की प्रक्रिया सोमवार को पूरी नहीं हो सकी। अधिकारियों के गैर जनपद ड्यूटी में चले जाने के कारण जांच में अपना बयान दर्ज कराने पहुंचे लोग वापस लौट गए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।