एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

लखनऊ : ऑनलाइन भरे जाएंगे बीपीएड के परीक्षा फॉर्म, लखनऊ विवि ने 16 अप्रैल तय की अंतिम तिथि

0 comments

लखनऊ : ऑनलाइन भरे जाएंगे बीपीएड के परीक्षा फॉर्म, लखनऊ विवि ने 16 अप्रैल तय की अंतिम तिथि

लखनऊ (डीएनएन)। लखनऊ विश्वविद्यालय एवं सम्बद्ध महाविद्यालयों में संचालित बीपीएड व डिप्लोमा पाठ्यक्रमों के परीक्षा फॉर्म भरने की समय सारिणी जारी कर दी गई है। इन पाठ्यक्रमों में नियमित, इक्जम्टेड और बैक पेपर वाले अभ्यर्थियों को 16 अप्रैल तक ऑनलाइन परीक्षा फार्म भरना होगा। इसके लिए विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग ने वेबसाइट www.luexam.net भी जारी कर दी है। विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक एसके शुक्ला ने बताया कि लखनऊ विश्वविद्यालय के रेगुलर छात्रों को भी ऑनलाइन परीक्षा फार्म भरकर संबंधित संकायाध्यक्ष कार्यालय में जमा करना होगा। उन्होंने बताया कि रेगुलर छात्रों को परीक्षा शुल्क नहीं जमा करना है। वहीं भूतपूर्व (इक्जम्टेड) छात्रों को ऑनलाइन परीक्षा फार्म भरकर परीक्षा शुल्क कैशियर कार्यालय में जमा करना होगा। उसके बाद संबंधित संकायाध्यक्ष कार्यलय में जमा करना है।

महाविद्यालयों के परीक्षा फार्म प्राचार्य के माध्यम से होंगे जमालखनऊ विश्वविद्यालय से सम्बद्ध महाविद्यालयों के परक्षाफार्म एवं परीक्षा शुल्क प्राचार्य के माध्यम से 18 अप्रैल तक विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग के पास जमा करना होगा। उन्होंने सभी संकायाध्यक्षों एवं प्राचार्यों को निर्देश दिए हैं कि सभी परीक्षाफार्म 18 अप्रैल तक प्रत्येक दशा में विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग में उपलब्ध करा दें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।