एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

उन्नाव : धरना-प्रदर्शन कर विधान सभा घेरेंगे मृतक आश्रित

0 comments

धरना-प्रदर्शन कर विधान सभा घेरेंगे मृतक आश्रित

उन्नाव, जागरण संवाददाता: उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक मृतक आश्रित शिक्षणेत्तर कर्मचारी संघ के प्रांतीय आह्वान पर मृतक आश्रित कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर 20 अप्रैल को लखनऊ के लक्ष्मण मेला पार्क में धरना प्रदर्शन करने के बाद सफल वार्ता न होने पर एवं पूर्व में दिए गए आश्वासनों पर उचित कार्यवाही न होने पर उसी दिन सभी विधान सभा का घेराव करने पर मजबूर होंगे। यह जानकारी जनपद इकाई के अध्यक्ष अखिलेश कुमार व महामंत्री खेमराज ¨सह ने दी है।

उन्होंने मृतक आश्रित कर्मचारियों से आह्वान किया कि वह सभी लखनऊ पहुंच कर इस धरना प्रदर्शन को सफल बनाएं। उनका कहना है मृतक आश्रित स्नातक, परास्नातक, एमसीए, एमबीए, पीएचडी व बीपीएड जैसी डिग्री रखने के बावजूद भी चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के रूप में काम करने को मजबूर हो रहे हैं। जिससे वह मानसिक रूप से परेशान हो रहे हैं। उनका कहना है कि इसकी वजह से वह कुंठाग्रस्त जीवन जी रहे हैं। अन्य विभागों में समय समय पर योग्यतानुसार पदोन्नतियां दी जाती हैं लेकिन बेसिक शिक्षा विभाग में इसकी अनदेखी की जा रही है। उनकी मांग है कि उनको योग्यता के आधार पर बेसिक शिक्षा विभाग में पदोन्नति दी जानी चाहिए ताकि उनका भी मनोबल ऊंचा हो सके।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।