एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

बिजनौर : मृतकाश्रितों की योग्यता का हनन कर रही सरकार

0 comments

बिजनौर : मृतकाश्रितों की योग्यता का हनन कर रही सरकार

धामपुर : मृतक आश्रित शिक्षणेत्तर कर्मचारियों की बैठक में विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की गई। इस दौरान संगठन पदाधिकारियों ने कहा कि सरकार मृतक आश्रितों की योग्यता का हनन कर रही है। अर्हता पूरी होने के बावजूद उन्हें शिक्षक, लिपिक के स्थान पर चतुर्थ श्रेणी के पदों पर रखा जा रहा है। उन्हें अपनी क्षमताओं को प्रदर्शित करने का भी कोई मौका नहीं दिया जा रहा। उन्होंने इसके विरोध में एक जून से अनिश्चितकालीन धरना देने का ऐलान किया।

रविवार सुबह उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक मृतक आश्रित शिक्षणेत्तर संघ की बैठक बीआरसी कार्यालय पर हुई। बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष शशांक ने कहा कि सरकार मृतक आश्रितों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। नियुक्ति हो जाने के बाद उन्हें योग्यता एवं क्षमताओं को प्रदर्शित करने का मौका नहीं दिया जाता। एक ही पद पर बने रहने से कर्मचारियों में कुंठा एवं रोष व्याप्त है। उन्होंने बताया कि इसके विरोध में एक जून से लक्ष्मण मेला लखनऊ में अनिश्चितकालीन धरना दिया जाएगा। उन्होंने दो टूक चेतावनी दी की जब तक उनकी न्यायोचित मांगों को पूरा नहीं किया जाता है, तब तक उनका आंदोलन लगातार जारी रहेगा। अनुराग प्रताप ¨सह की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में आकाशदीप गुप्ता, अर¨वद कुमार, सलमान, राशिद, मुकेश कुमार, सतेन्द्र कुमार, विजयपाल, सुशील कुमार, राहुल कुमार, संदीप कुमार व सतेन्द्र कुमार आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।