एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

बुलंदशहर : एबीएसए बनकर स्कूलों से अवैध उगाही कर रहे एबीआरसी

0 comments

एबीएसए बनकर स्कूलों से अवैध उगाही कर रहे एबीआरसी


बुलंदशहर : पहासू ब्लाक में खंड शिक्षा अधिकारी बनकर एक एबीआरसी विद्यालयों से अवैध उगाही कर रहा है। खंड शिक्षा अधिकारी से कुछ विद्यालय संचालकों ने शिकायत की है। एबीएसए ने संचालकों से लिखित में शिकायत मांगी है, जिसके आधार पर उसके खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की जाएगी।

जनपद में बिना मान्यता के चल रहे स्कूलों में शिकंजा कसा जा रहा है। खंड शिक्षा अधिकारी अपने-अपने ब्लाक में बिना मान्यता के चल रहे स्कूलों पर कार्रवाई कर रहे हैं। ऐसी स्थिति में पहासू ब्लाक के खंड शिक्षा अधिकारी कमलेश बाबू के नाम एक एबीआरसी बिना मान्यता के चल रहे स्कूलों से अवैध उगाही कर रहा है। वह विद्यालयों में जाकर अपने आपको खंड शिक्षा अधिकारी बता रहा है और उन्हें धमकाकर किसी से 10 हजार रुपए और किसी से 20 हजार रुपए वसूल रहा है। कुछ स्कूल संचालकों ने खंड शिक्षा अधिकारी कमलेश बाबू से शिकायत की है कि उनके नाम पर एक एबीआरसी अवैध उगाही कर रहा है। एबीएसए ने पैसे देने वाले स्कूल संचालकों से लिखित में शिकायत मांगी है। एबीएसए कमलेश बाबू ने बताया कि पैसे देने वाले संचालकों से लिखित में शिकायत मांगी है। शुक्रवार तक लिखित में शिकायत आ जाएंगी। उसके आधार पर संबंधित एबीआरसी के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि निलंबन के साथ-साथ एबीआरसी के खिलाफ एफआइआर भी दर्ज कराई जाएगी। जिससे आगामी समय में कोई भी एबीआरसी इस तरह की हरकत न कर सके। उन्होंने बताया कि मामला बेसिक शिक्षा अधिकारी के संज्ञान में भी डाल दिया है। शिकायत आते ही कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।