एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज: दैनिक जागरण के पौधारोपण अभियान से प्रेरित होकर ब्लाक क्षेत्र के ग्रामसभा बुढ़ाडीह कला के प्राथमिक विद्यालय में हुआ पौधरोपण

0 comments

स्कूल परिसर में छात्रों ने लगाया पौधा

महराजगंज: दैनिक जागरण के पौधारोपण अभियान से प्रेरित होकर ब्लाक क्षेत्र के ग्रामसभा बुढ़ाडीह कला के

महराजगंज: दैनिक जागरण के पौधारोपण अभियान से प्रेरित होकर ब्लाक क्षेत्र के ग्रामसभा बुढ़ाडीह कला के प्राथमिक विद्यालय के परिसर में छात्र छात्राओं सहित अध्यापकों ने पौधारोपण किया । पौधारोपण करने के बाद स्कूल के प्रधानाचार्य सौरभ कुमार पांण्डेय ने कहा कि अगर हम अपने जीवन में अधिक पेड़ पौधे लगाएं तो हम उतना ही खुशहाल होंगे पेड़ पौधे अधिक लगाने से हमें आक्सीजन ज्यादा मिलेगी। रामवीर ¨सह ने कहा कि आज के युग में जनसंख्या के कारण पौधों की कटान अधिक हो रही है हरे पेड़ पौधे व बागीचे काट दिए जा रहे हैं जिससे प्रदूषण में भारी वृद्धि हो रही है और मानव के जीवन मे अनेक प्रकार की बीमारियां हो रही हैं। जिस प्रकार मनुष्य अपने बच्चों की देखभाल करता है उसी प्रकार उसको चाहिए कि वह पेड़ पौधों की रक्षा करें। जीवन को खुशहाल बनाने के लिए अपने जीवन में अधिक से अधिक पौधे लगाने चाहिये । स्कूल की अध्यापिका रंजना श्रीवास्तव ने कहा कि जीवन को खुशहाल बनाने के लिए पेड़ पौधे अधिक लगाना होगा वहीं विद्यालय की प्रेरक सिद्धिदात्री त्रिपाठी ने कहा कि दैनिक जागरण द्वारा चलाया जा रहा पौधारोपण कार्यक्रम बहुत ही सराहनीय है। जिससे हम सभी को प्रेरणा मिल रही है और हम अपने जीवन में अधिक से अधिक पेड़ पौधे लगा रहे है । इस दौरान विद्यालय के सभी बच्चे वहां उपस्थित रहे।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।