एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

HOUSE HOLD SURVEY : प्रदेश में स्कूलों से दूर (आउट आफ स्कूल) बच्चों का हाउस होल्ड सर्वे पहली से 20 अगस्त के बीच, सम्बन्धित आदेश जारी क्लिक कर देखें ।

0 comments

HOUSE HOLD SURVEY : प्रदेश में स्कूलों से दूर (आउट आफ स्कूल) बच्चों का हाउस होल्ड सर्वे पहली से 20 अगस्त के बीच, सम्बन्धित आदेश जारी क्लिक कर देखें ।

लखनऊ (एसएनबी)। प्रदेश में स्कूलों से दूर (आउट आफ स्कूल) बच्चों का हाउस होल्ड सव्रे इस बार पहली से 20 अगस्त के बीच होगा। राज्य परियोजना कार्यालय ने इसके लिए सभी मण्डलीय सहायक निदेशकों को पत्र जारी किया है और इसके बाद सभी एडी बेसिक ने अपने मण्डल के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को पहली से ही हाउस होल्ड सर्वे कराने का आदेश जारी कर दिया है।

📌 यहां क्लिक कर HOUSE HOLD SURVEY : शैक्षिक सत्र 2016-17 में 1 अगस्त से 20 अगस्त 2016 की अवधि में हाउस होल्ड सर्वे कराये जाने के सम्बन्ध में आदेश निर्देश जारी ।

हाउस होल्ड सव्रे में इस बार बाल श्रम के रूप में काम करने वाले बच्चों का भी सर्वे होगा, जो 0-14 वर्ष के बीच के होंगे। उन्हें कामकाजी बच्चों की श्रेणी में रखा जाएगा और इसके लिए जिलों में उपश्रमायुक्त कार्यालय से समन्वय करने को भी कहा गया है, ताकि कोई भी बच्चा स्कूल जाने से वंचित न रह जाए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।