एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

आगरा : बीटीसी 2015 की फाइनल मेरिट देख परेशान हुए अभ्यर्थी

0 comments

आगरा : बीटीसी 2015 की फाइनल मेरिट देख परेशान हुए अभ्यर्थी

जागरण संवाददाता, आगरा: बीटीसी 2015 में एडमिशन के लिए फाइनल कट ऑफ जारी होने के बाद अभ्यर्थी परेशान हो गए। दूसरे जिलों की डायट की तरह यहां पर डायट और निजी कॉलेजों की मेरिट अलग-अलग जारी नहीं की।

बीटीसी में एडमिशन के लिए आगरा डायट द्वारा अंतिम कट ऑफ में देरी होने के कारण अभ्यर्थियों की भीड़ उमड़ रही थी। दूसरे जिलों में कट ऑफ जारी होने के चलते डायट ने शनिवार को अंतिम कट ऑफ जारी तो कर दी, लेकिन लिस्ट ने अभ्यर्थियों की मुश्किलें और बढ़ा दीं। दूसरे जिलों में डायट की सीटों पर एडमिशन की और निजी कॉलेजों में एडमिशन की कट ऑफ जारी की थीं। इसमें अपनी-अपनी कट ऑफ के अनुसार अभ्यर्थियों को फीस का ड्राफ्ट तैयार कराना था, लेकिन आगरा में डायट ने एक ही कट ऑफ जारी की। अब अभ्यर्थियों को पता ही नहीं चला कि उन्हें डायट की फीस या निजी बीटीसी कॉलेजों की फीस का ड्राफ्ट बनवाना है। यह पता करने सुबह ही डायट कार्यालय में सैकड़ों अभ्यर्थियों की भीड़ लग गई। डायट प्रधानाचार्य बीना सत्या ने बताया कि सोमवार तक डायट में एडमिशन वाले अभ्यर्थियों की सूची जारी कर दी जाएगी। उनकी मेरिट तैयार की जा रही है।

फीस में होता है अंतर

डायट और निजी कॉलेजों की फीस में बड़ा अंतर होता है, इसलिए हर कोई डायट में एडमिशन चाहता है। डायट की फीस साढे़ नौ हजार है तो निजी कॉलेजों में ये 40 हजार से ज्यादा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।