एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

फर्रूखाबाद : प्रेरकों ने बीआरसी पर जड़ा ताला, प्रदर्शन, मांगों को लेकर प्रेरकों का गुस्सा फूटा - मानदेय दिया तो ठीक वरना ड्यूटी नहीं

0 comments

फर्रूखाबाद : प्रेरकों ने बीआरसी पर जड़ा ताला, प्रदर्शन, मांगों को लेकर प्रेरकों का गुस्सा फूटा - मानदेय दिया तो ठीक वरना ड्यूटी नहीं

- मांगों को लेकर प्रेरकों का गुस्सा फूटा

- मानदेय दिया तो ठीक वरना ड्यूटी नहीं

फर्रुखाबाद, जागरण टीम : बीते 23 माह से मानदेय न मिलने से नाराज प्रेरकों ने मंगलवार को जमकर विरोध जताया। प्रेरकों ने ब्लाक संसाधन केंद्रों में ताला जड़ दिया और कार्यालयों के बाहर प्रदर्शन कर आगे के संघर्ष की रणनीति बनाई।

कमालगंज में आदर्श लोक शिक्षा प्रेरक महासंघ के ब्लाक अध्यक्ष अभय प्रताप ¨सह के नेतृत्व में एकत्र हुए प्रेरकों ने खंड शिक्षा अधिकारी के कार्यालय परिसर में ताला जड़ दिया। प्रेरकों का आरोप है कि 11 अगस्त को उन लोगों ने बीएसए से मिलकर समस्याओं के बारे में अवगत कराया था, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। इस दौरान रघुनंदन ¨सह, आलोक ¨सह, प्रतिमा देवी, शबनम वानो, ललिता कश्यप, अभिनेंद्र कुमार आदि मौजूद रहे। यह भी निर्णय हुआ कि अगर मांगें मानते हुए मानदेय दे दिया गया तो ठीक वरना 21 अगस्त को होने वली साक्षरता परीक्षा और बीएलओ ड्यूटी का बहिष्कार किया जाएगा।

कायमगंज में आदर्श लोक शिक्षा प्रेरक वेलफेयर एसोसिएशन के ब्लाक अध्यक्ष अनिल कुमार के नेतृत्व में एक दर्जन से अधिक प्रेरक मंगलवार सुबह बीआरसी पहुंचे। वहां पर प्रेरकों ने औपचारिक बैठक के बाद ब्लाक समन्वयक को लोक शिक्षा समिति कार्यालय से बाहर कर तालाबंदी कर दी। कुछ देर तक प्रदर्शन के बाद तहसील कार्यालय पहुंचकर एसडीएम को ज्ञापन दिया। मांगों में कहा गया कि दो वर्षों का बकाया मानदेय दिया जाये। प्रेरकों को परिषदीय विद्यालय में शिक्षणोत्तर कर्मचारी पद पर समायोजित किया जाये। समायोजन न हो पाने तक 15 हजार मानदेय किया जाये। अन्य विभागों की तरह प्रेरकों का भी मानदेय आन लाइन किया जाये। प्रेरकों की नवीनीकरण प्रक्रिया को समाप्त करना चाहिए। मानदेय का भुगतान शिक्षकों की भांति किया जाये। सभी लोक शिक्षा केंद्रों को मॉडल लोक शिक्षा केंद्र बनाया जाये। इस दौरान अर्जुन ¨सह, संजीव कुमार, मु. शाहिद, श्याम ¨सह, प्रतिभा शाक्य, अनिल कुमार, रूबी गंगवार, वर्षा, सरस्वती, रीता यादव आदि मौजूद रहे।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।