एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

बलरामपुर : बच्चों को तीन साल से मिला ही नहीं एमडीएम

0 comments

बच्चों को तीन साल से मिला ही नहीं एमडीएम

बलरामपुर: तीन वर्ष से संचालित प्राथमिक विद्यालय हसऊपुर के नौनिहालों को एमडीएम, दूध, फल आदि नहीं मिल

बलरामपुर: तीन वर्ष से संचालित प्राथमिक विद्यालय हसऊपुर के नौनिहालों को एमडीएम, दूध, फल आदि नहीं मिल रहा है। इससे बच्चों को दोपहर में भूखा रहना पड़ता है या फिर वे वापस पढ़ाई छोड़कर घर लौट आते हैं। इस विद्यालय का संचालन वर्ष 2013-14 में किया गया था। तीन वर्ष बाद भी भी बच्चों को बुनियादी सुविधाएं मयस्सर नहीं हुई हैं। विद्यालय में लगभग 150 बच्चे पंजीकृत हैं। नए सत्र में 100 बच्चों ने दाखिला लिया है। इस विद्यालय में बच्चों को मध्याह्न भोजन नहीं मिल रहा है जिसे लेकर बच्चों व अभिभावकों में रोष है। रजनी, काजल, गुंजा, शिखा, अनिल, सलमान, विनोद, राजू, रूपा, करन दीप, ममता, दिनेश, प्रिया, पवन, शिवम, अर्चिता व आकाश आदि बच्चों ने बताया कि हमें अन्य विद्यालयों के बच्चों की तरह दोपहर का खाना, फल, दूध आज तक नहीं मिला है। स्कूल में लगा इंडिया मार्का हैंडपंप खराब पड़ा है। जिससे शुद्ध पानी भी नहीं मिलता है। शौचालय का निर्माण पूर्ण न होने से निष्प्रयोज्य पड़ा है। ग्राम प्रधान साजिद अली ने बताया कि तहसील दिवस में दो बार प्रार्थना पत्र देकर मध्याह्न भोजन संचालन की माग की लेकिन अबतक खाता तक नहीं खुलवाया गया। इस बाबत खंड शिक्षा अधिकारी अनिल कुमार ने बताया हसऊपुर प्राथमिक विद्यालय के एमडीएम के लिए धन नहीं आया था। सोमवार से एमडीएम संचालन करवाया जाएगा।

---------------

-एक शिक्षिका के सहारे चल रहा स्कूल

संवादसूत्र, रेहरा बाजार (बलरामपुर) :

शिक्षा क्षेत्र रेहरा बाजार के प्राथमिक विद्यालय बभनपुरवा में सहायक अध्यािपका रीना मलिक की नियुक्ति 21 मार्च 2016 में हुई थी। विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों व ग्रामीण रब्बानी, कन्हैया लाल, रामजियावन, श्याम कुमार, खुशबू, महक, रामफेर, बजरंगी व जगदीश आदि ने बताया कि सहायक अध्यापक रीना मलिक कभी-कभी ही विद्यालय आती हैं जिससे एक मात्र सहायका अध्यापिका ललिता पाडेय के सहारे ही विद्यालय चल रहा है। इस संबंध में प्रभारी प्रधानाध्यापक साकेत मिश्र ने बताया कि सहायक अध्यापक के विद्यालय न आने के संबंध में उच्चाधिकारियों को सूचना दी गई है। खंड शिक्षा अधिकारी अनिल कुमार ने कहा कि अनुपस्थित सहायक अध्यापिका के विरूद्ध जांच कर कार्रवाई की जाएगी। हालांकि दूसरी ओर शिक्षिका ने आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए स्कूल आने की बात कही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।