एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

भदोही : जवाहर नवोदय विद्यालय में प्रवेश परीक्षाओं में सफलता के लिए कवायद शुरु

0 comments

प्रवेश परीक्षाओं में सफलता के लिए कवायद शुरु

भदोही : नवोदय विद्यालय, सैनिक विद्यालय तथा अन्य प्रतिष्ठित संस्थानों में प्रवेश परीक्षा की तैयारियों के मद्देनजर बुधवार को ब्लाक संसाधन केंद्र पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस दौरान ब्लाक क्षेत्र सभी प्राथमिक विद्यालयों में अध्यनरत कक्षा पांच के एक एक छात्र की प्रतिभा परखी गई।

खंड शिक्षा अधिकारी रजनीश श्रीवास्तव ने कहा कि पिछले सत्र में प्रवेश परीक्षाओं में परिषदीय विद्यालयों के कम बच्चों के चयन को दृष्टिगत रखते हुए इस बार पहले से तैयारी शुरू कर दी गई है। इस क्रम में ब्लाक क्षेत्र के 149 प्राथमिक विद्यालयों के तेज तर्रार एक एक छात्र का चयन कर उन्हें प्रवेश परीक्षा हेतु विशेष रूप से तैयार किया जाएगा। इस क्रम में बुधवार को आयोजित कार्यशाला में विभिन्न विद्यालयों के लगभग डेढ़ सौ छात्रों ने भाग लिया। इस दौरान संवाद प्रश्नोत्तरी के माध्यम से बच्चों की प्रतिभा परख की गई। प्रवेश परीक्षा के मद्देनजर स्तरीय प्रश्न बच्चों से पूछे गए तथा उन्हें इस प्रकार के सवालों के लिए तैयार रहने को कहा गया।

एबीएसए श्री श्रीवास्तव ने बताया कि बच्चों की तैयारी हेतु प्रतिदिन एक घंटे नि:शुल्क कक्षाएं चलाई जाएंगी। इस दौरान संबंधित विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों को चयनित बच्चे पर विशेष नजर रखने तथा तैयारी में भरपूर सहयोग की अपेक्षा की। इस मौके पर सभी प्रधानाध्यापक, वरिष्ठ सह समन्यवक बीएल पाल, उर्मिला देवी, जितेंद्र उपाध्याय, विकास कुमार आदि रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।