एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : शिक्षकों का शिष्टमंडल डीएम से मिला, राष्ट्रगान कराने वाले शिक्षक को बंधक बनाने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की दिया ज्ञापन

0 comments

महराजगंज : शिक्षकों का शिष्टमंडल डीएम से मिला, राष्ट्रगान कराने वाले शिक्षक को बंधक बनाने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की दिया ज्ञापन

महराजगंज : शिक्षकों का एक शिष्टमंडल भरत शरण राय के नेतृत्व में बुधवार को डीएम से मिला और ज्ञापन सौँपकर इकरा इंटर कालेज आजादनगर बभनी कोल्हुई में राष्ट्रगान कराने वाले शिक्षक को बंधक बनाने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की।

डीएम को सौंपे ज्ञापन में लिखा है कि 12 सितंबर को कोल्हुई थाना अंतर्गत ग्राम सोनचिरैया निवासी व शिक्षक भरत शरण राय इकरा इंटर कालेज में छात्र-छात्रओं को राष्ट्रगान कर रहे थे कि उसी समय प्रधानाचार्य अब्दुल रऊफ आए और राष्ट्रगान बंद करा दिया। प्रधानाचार्य ने कहा कि इस विद्यालय में राष्ट्रगान नहीं होने देंगे। इसका शिक्षक ने विरोध किया तो प्रधानाचार्य आक्रोशित हो गए और पांच घंटे तक शिक्षक भरतशरण राय को बंधक बना लिया। उन्होंने प्रबंधक के बेटे व अन्य समर्थकों को बुला लिया। यह कालेज भारत-नेपाल सीमा से मात्र दो किमी की दूरी पर है। विद्यालय में मस्जिद व ऊंची मिनार के लिए प्रशासन से अनुमति नहीं ली गयी है। राष्ट्रगान कराने वाले शिक्षक को इस विद्यालय में कार्य करने से मौखिक रूप से रोक दिया गया है।

सभी ने संचालक व प्रधानाचार्य की गतिविधियों को संदिग्ध बताया और प्रश्नगत प्रकरण में दोनो की संदिग्ध गतिविधियों की राष्ट्रहित में जांच कराकर कार्रवाई की मांग की है। इस अवसर पर राजेश्वर मणि त्रिपाठी, शिवम मणि त्रिपाठी, उमेश कुमार, मनीष गुप्ता, नीरज पांडेय आदि उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।