एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : वित्त एवं लेखाधिकारी महोदय ने वार्ता के क्रम में फार्म 10 ई के बारे में दिया निर्देश

1 comments

आज 'बेसिक शिक्षा न्यूज़ । आज का प्राइमरी का मास्टर' की टीम के दयानंद त्रिपाठी ,चन्द्रभान प्रसाद एवं वेद प्रकाश जी की संयुक्त टीम द्वारा वित्त एवं लेखाधिकारी महोदय से फार्म 10 ई के बारे में मार्गदर्शन लिया गया जिसमें वार्ता के बाद लेखाधिकारी महोदय ने कहा कि जो 90000 तक एरियर पा चुके हैं या पाने वाले हैं उनका अग्रिम आयकर 500 और जो 90000 से ऊपर एरियर पा चुके है या पाने वाले हैं, उनका अग्रिम आयकर 1000 काटा जायेगा लेकिन जैसे ही उनका 10 ई जमा होगा उनकी अग्रिम कटौती बंद कर दी जायेगी लेकिन इस समय 10 ई अनुमानित माह मार्च 2016 से फरवरी 2017 तक के  वेतन का अनुमानित सकल आय पर ही बन पाएगा वो भी मैन्युअल बनेगा, जिसमें कहीं न कहीं कुछ कमियां जरूर रहेंगी ।

निजी विचार - साथियों मेरे विचार से अग्रिम आयकर कटवाना ही उचित है क्योंकि अक्टूबर 2016 से जनवरी 2017 तक 500 वालो का 2000 और 1000 वालो का 4000 कटेगा इस राशि को जब हम लोग इस वर्ष का आयकर दाखिल करेंगे तो जो कुल आयकर बनेगा तो उसमें से घटा देंगे वर्तमान में सभी लोग आयकर के दायरे में भी है और फार्म 10 ई भी दाखिल किया जायेगा अगर किसी का बोनस आयकर बनता है तो उसे वापस प्राप्त भी किया जा सकता है साथही  फ़रवरी के वेतन आयकर का ज्यादा भार भी नहीं पड़ेगा  ये मेरे निजी विचार है ।

1 टिप्पणी:

  1. 📌 महराजगंज : वित्त एवं लेखाधिकारी महोदय ने वार्ता के क्रम में फार्म 10 ई के बारे में दिया निर्देश
    👉 http://www.primarykamaster.net/2016/10/10_19.html

    जवाब देंहटाएं

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।