एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

मीरजापुर : मनमाना फेरबदल से सौ से अधिक विद्यालय बंद, बीएसए मनभरन राम राजभर ने कहा कि उनको अभी ऐसी कोई शिकायत नहीं मिली

0 comments

मीरजापुर : मनमाना फेरबदल से सौ से अधिक विद्यालय बंद, बीएसए मनभरन राम राजभर ने कहा कि उनको अभी ऐसी कोई शिकायत नहीं मिली

मीरजापुर : जिले के परिषदीय विद्यालयों में इधर छह माह में मनमाना फेरबदल से अधिक विद्यालय बंद हो गए अथवा बंद होने के कगार पर हैं। इस बात को लेकर शिक्षकों में भी सुगबुगाहट हो रही है। एक साल में शिक्षकों का मनमाना फेरबदल किया गया। छानबे, हलिया, राजगढ़ व लालगंज विकास खंड में कई विद्यालयों पर ताला लटक रहा है।

शिक्षकों का कहना है कि हाल के वर्षों में हुई नियुक्ति, तैनाती व स्थानांतरण के लिए यदि उनकी मूल सूची से जांच कराई जाए तो तथ्य सामने आ सकता है। हालांकि यह मामला जांच का है लेकिन इस बात को लेकर शिक्षकों में आक्रोश है कि कई ऐसे विद्यालय हैं जहां पर पर्याप्त छात्रसंख्या होने के बाद भी पर्याप्त शिक्षक नहीं हैं और कई ऐसे विद्यालय भी हैं जहां पर कम विद्यार्थी होने के बाद भी अधिक शिक्षक हैं। नगर विकास खंड में यह स्थिति अधिक है। अपना नाम सामने न आने की बात पर शिक्षकों ने कहा कि यदि इन मामलों की उच्च स्तरीय जांच कराई जाए तो तथ्य सामने आ सकते हैं। यहां भी घोटालों की संभावना है।

होगी कार्रवाई : इस संबंध में बीएसए मनभरन राम राजभर ने कहा कि उनको अभी ऐसी कोई शिकायत नहीं मिली है। यदि शिकायत आती है जो जांच के बाद कार्रवाई होगी। इस संबंध में जिलाधिकारी कंचन वर्मा ने बताया मामले की जांच करायी जाएगी। फाइल मांगी गई है। नियम विरुद्ध यदि काम हुआ है तो सख्त कार्रवाई होगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।