एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

बरेली : शिक्षक नेता ने बीईओ को जमकर पीटा, शिक्षक नेता ने कहा बीईओ ने रची फर्जी घटना जबकि मैं ऑपरेशन होने के कारण सही से चल नहीं पा रहा ।

0 comments

बरेली : शिक्षक नेता ने बीईओ को जमकर पीटा, शिक्षक नेता ने कहा बीईओ ने रची फर्जी घटना जबकि मैं ऑपरेशन होने के कारण सही से चल नहीं पा रहा ।

बरेली : अनुपस्थिति लगाने से गुस्साए शिक्षक ने गुरुवार को अपने साथियों संग मिलकर खंड शिक्षा अधिकारी डंडे-लाठी से पीटकर घायल कर दिया। साथ ही मोबाइल समेत जेब में रखी हुई नगदी लूटकर फरार हो गया। बीएसए ने मामले में शिक्षक को बर्खास्त करने की बात कही है।

भदपुरा ब्लॉक के खंड शिक्षा अधिकारी ओपी कुशवाहा ने गुरुवार को तीन विद्यालयों का निरीक्षण किया। उनको प्राथमिक विद्यालय देशनगर में तैनात शिक्षक अब्दुल हामिद एवं राणा प्रताप स्कूल में नहीं मिले। इस पर उन्होंने दोनों की अनुपस्थिति दर्ज कर दी। उधर शिक्षक अब्दुल हामिद ने अपने साथी व शिक्षक नेता हरेंद्र सिंह रानू से फोन करवाकर बीईओ पर अनुपस्थिति न करने का दवाब बनाना शुरू कर दिया लेकिन बीईओ नहीं माने। यह बात शिक्षक अब्दुल को नागवार गुजरी। कार्यालय से शाम को घर लौटते समय शिक्षक ने अपने छह साथियों के साथ लवखेड़ा पुलिया के पास बीईओ की कार रोक ली। इसके बाद उन्हें कार से जबरन उतारकर डंडे-लाठियों से पीटकर लहूलुहान कर दिया। साथ ही जेब में रखे मोबाइल समेत नगदी लूटकर फरार हो गए। बीईओ ने मामले की सूचना बीएसए ऐश्वर्या लक्ष्मी यादव को दी। पीड़ित ने बताया कि शुक्रवार को घटना की तहरीर दी जाएगी।

खौफ में बीईओ ने लिया अवकाश : बीईओ ओपी कुशवाहा घटना के बाद से खौफ में है। उन्होंने बीएसए से एक हफ्ते का अवकाश मांगा है। सूत्रों की मानें तो बीईओ ने बीएसए से ड्यूटी क्षेत्र में बदलाव की मांग भी की है। 

घटना काफी गंभीर है। विभाग की नियमावली निकलवा कर कार्रवाई तय की जाएगी। शिक्षक को बर्खास्त भी किया जा सकता है।
 - ऐश्वर्या लक्ष्मी यादव, बीएसए

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।