एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

चित्रकूट : बीएसए कार्यालय पर शिक्षकों का अनशन, बीएसए के आश्वासन पर शिक्षकों ने आंदोलन समाप्त कर

0 comments

चित्रकूट : बीएसए कार्यालय पर शिक्षकों का अनशन, बीएसए के आश्वासन पर शिक्षकों ने आंदोलन समाप्त कर

चित्रकूट, जागरण संवाददाता: जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में सोमवार को उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ ने क्रमिक अनशन शुरू कर दिया। लंबित समस्याओं का समाधान न होने पर शिक्षकों ने अनशन शुरू किया था। शाम को बीएसए के आश्वासन पर शिक्षकों ने आंदोलन समाप्त कर दिया।

जिलाध्यक्ष मूरतध्वज पांडेय और जिला मंत्री जैनुल आब्दीन ने शिक्षकों को माल्यार्पण कर उन्हें अनशन में बैठाया। अनशन की अगुवाई सदर ब्लाक अध्यक्ष श्याम बाबू त्रिपाठी ने की। पहले दिन ब्लाक अध्यक्ष सहित प्रेम चंद शिवहरे, सुरेश द्विवेदी, मोमना बेगम व मो.जमाल बैठे। संघ के जिलाध्यक्ष ने कहा कि जब तक शिक्षकों की लंबित मामलों का समाधान नहीं हो जाता तब तक आंदोलन चलता रहेगा। शाम को बीएसए आनंद प्रकाश शर्मा अनशनकारियों से मिलकर सभी समस्याओं का जल्द निस्तारण करने का आश्वासन दिया। इसके बाद शिक्षकों ने आंदोलन को समाप्त करने की घोषणा कर दी। इस मौके पर जय प्रकाश मिश्र, विजय पांडेय, विनोद कुमार मिश्र, मिथलेश यादव, नीलाभ गुप्ता, अनूप तिवारी, बद्री नारायण दीक्षित, विश्वबंधु पांडेय व काशिफ इकबाल सहित कई शिक्षक मौजूद रहे।

शिक्षकों की मांगें

जिले में स्थानांतरण प्रक्रिया शीघ्र पूर्ण करने, सभी शिक्षकों को वित्तीय देवकों का अतिशीघ्र भुगतान कराने, पदोन्नत शिक्षकों को अविलंब प्रोन्नत वेतनमान देने, अध्यापकों पर पुट्टी कराने का दबाव न बनाने, अवैध रूप से कार्य कर रहे संकुल प्रभारियों को तत्काल प्रभाव से हटाने, बिना स्पष्टीकरण के शिक्षक पर कार्रवाई न करने सहित 11 मांगें शामिल हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।