एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : उ0प्र0 जूनियर हाई स्कूल पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष संजय मणि त्रिपाठी के नेतृत्व में शिक्षकों ने पूर्व माध्यमिक विद्यालय में प्रधानाध्यापक पद पर पदोन्नति की मांग को लेकर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन कर अपनी आवाज बुलंद की।

0 comments

महराजगंज : उ0प्र0 जूनियर हाई स्कूल पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष संजय मणि त्रिपाठी के नेतृत्व में शिक्षकों ने पूर्व माध्यमिक विद्यालय में प्रधानाध्यापक पद पर पदोन्नति की मांग को लेकर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन कर अपनी आवाज बुलंद की।

जागरण संवाददाता, महराजगंज: उप्र. जूनियर हाई स्कूल पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष संजय मणि त्रिपाठी के नेतृत्व में शिक्षकों ने पूर्व माध्यमिक विद्यालय में प्रधानाध्यापक पद पर पदोन्नति की मांग को लेकर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन कर अपनी आवाज बुलंद की। इसके बाद बीएसए को ज्ञापन सौंपकर शीघ्र आवश्यक कदम उठाए जाने की मांग दोहराई।

जिलाध्यक्ष ने कहा कि 26 जुलाई 2016 को पदोन्नति के लिए प्राथमिक विद्यालयों में प्रथम नियुक्ति तिथि के आधार पर वरिष्ठता सूची निर्गत की गयी थी। लेकिन कुछ शिक्षकों द्वारा उक्त वरिष्ठता सूची पर उच्च न्यायालय इलाहाबाद में रिट दाखिल किया गया, जिसमें वरिष्ठता का आधार प्रथम नियुक्ति तिथि के स्थान पर प्रथम पदोन्नति तिथि को वरिष्ठता का आधार बनाएं जाने की बात की गयी है।1उच्च न्यायालय ने उक्त रिट को स्वीकार करते हुए आदेश पारित करते हुए छह सप्ताह के अंदर वादी, प्रतिवादी से, काउंटर दाखिल करने का आदेश दिया गया। इसी क्रम में 26 जुलाई 2016 की वरिष्ठता सूची को स्थगित करने का आदेश दिया।

तत्कालीन जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी महराजगंज द्वारा 26 जुलाई को तैयार करायी गयी वरिष्ठता सूची को जिला पदोन्नति समिति के समक्ष प्रस्तुत की गयी, जिसमें समिति के सदस्यों द्वारा जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को सुझाव दिया गया कि वरिष्ठता सूची प्रथम पदोन्नति तिथि एवं संवर्ग को ध्यान में रखकर तैयार किया जाय, तदुपरांत पदोन्नति की जाय। उक्त के संबंध में यदि आवश्यक हो तो विधिक सलाह ली जा सकती है। 27 जुलाई की वरिष्ठता सूची चयन समिति के निर्णय के बाद तत्कालीन जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा निरस्त करके नई पदोन्नति के लिए वरिष्ठता सूची तैयार की जा चुकी है। जिसमें प्रथम पदोन्नति तिथि एवं संवर्ग का ध्यान रखा गया है, जो याची के मांग के अनुरूप है। पूर्व माध्यमिक विद्यालय में प्र.अ.के पद के पदोन्नति में कोई विधिक बाधा नहीं है। इसलिए पदोन्नति की कार्यवाही शीघ्र किया जाय, जिससे शिक्षकों में व्याप्त आक्रोश शांत हो।

इस दौरान महामंत्री उपेंद्र पांडेय, कोषाध्यक्ष ओम प्रकाश, विजय शंकर, विजय शंकर, इंद्रजीत यादव, विनय पाठक आदि कई शिक्षक उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।