एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : इंतजार के बाद मिला नियुक्ति पत्र तो खिल उठा चेहरा, 72825 प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के तहत आठवीं काउंसिलिंग के 82 प्रशिक्षुओं को मौलिक नियुक्ति देते हुए सहायक अध्यापक पद पर दी गयी तैनाती

0 comments

महराजगंज : इंतजार के बाद मिला नियुक्ति पत्र तो खिल उठा चेहरा, 72825 प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के तहत आठवीं काउंसिलिंग के 82 प्रशिक्षुओं को मौलिक नियुक्ति देते हुए सहायक अध्यापक पद पर दी गयी तैनाती

जागरण संवाददाता, महराजगंज: 72825 प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के तहत आठवीं काउंसिलिंग के 82 प्रशिक्षुओं को मौलिक नियुक्ति देते हुए सहायक अध्यापक पद पर तैनाती दी गयी। इसी के साथ डायट पर आज जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी जेपी सिंह से नियुक्ति पत्र प्राप्त करते ही शिक्षक-शिक्षिकाओं के चेहरे खुशी से खिल उठे।

यूं तो डायट पर सुबह से ही बुधवार को कुछ खास चहल पर रही। नियुक्ति पत्र लेने के लिए शिक्षक तो अकेले पहुंच गए थे। लेकिन कुछ शिक्षिकाओं के संग उनके अभिभावक भी आए थे। काउंटर खुलते ही सभी के चेहरे खुशी से चमक उठे। जैसे ही एक एक कर शिक्षकों-शिक्षिकाओं का नाम बुलाकर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा नियुक्ति पत्र दिया गया, वैसे ही शिक्षक नियुक्ति पत्र लेकर आपस में एक दूसरे से खुशी का इजहार किए। कई शिक्षक शिक्षिकाओं ने इस खुशखबरी की जानकारी मोबाइल व वाट्सएप के जरिए अपने माता पिता व परिवारजनों को दी। लंबे इंतजार के बाद नियुक्ति मिलने से शिक्षकों ने काफी राहत महसूस की। इस दौरान जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने शिक्षक शिक्षिकाओं को दायित्वों का निष्ठा से निर्वहन करने का पाठ भी पढ़ाया। उन्होंने कहा कि शिक्षक शिक्षिकाएं नियमित विद्यालय जाएं और छात्रों की उपस्थिति सुनिश्चित कराएं। निरीक्षण के दौरान अगर कोई अनुपस्थित पाया जाता है, तो उनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।