एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

मैनपुरी : 8 शिक्षकों को सेवा समाप्ति का नोटिस मिलने से मचा हडकंप, हाईस्कूल, इंटर व स्नातक के अभिलेखों की भी होगी जांच

0 comments

मैनपुरी : 8 शिक्षकों को सेवा समाप्ति का नोटिस मिलने से मचा हडकंप, हाईस्कूल, इंटरस्नातक के अभिलेखों की भी होगी जांच
    
मैनपुरी। बेसिक स्कूलों में 8 शिक्षकों को सेवा समाप्ति का नोटिस जारी होने के बाद विभाग में हड़कंप है। बीएसए ने इन शिक्षकों से स्पष्टीकरण मांगा है। इसके साथ ही अन्य भर्ती प्रक्रियाएं भी शक के घेरे में आ गई हैं। फिलहाल फर्जीवाड़े का मामला गर्मा गया है। जनपद में अब तक 20 शिक्षक फर्जी पाए जा चुके हैं।

वर्ष 2014 में हुई शिक्षक भर्ती की जांच होने के बाद शिक्षा विभाग में हड़कंप है। इस भर्ती में टीईटी के फर्जी अंकपत्र के सहारे नौकरी हासिल करने वाले 8 शिक्षकों को बीएसए द्वारा सेवा समाप्ति का नोटिस जारी किया गया था। अब बीएसए रामकरन यादव इनके जवाब का इंतजार कर रहे हैं। इस जांच के साथ ही वर्ष 2013 से लेकर अब तक हुई सभी भर्तियां शक के घेरे में आ गई हैं। विभागीय सूत्रों की मानें तो बीएसए इस भर्ती प्रक्रिया की जांच के बाद अन्य भर्ती प्रक्रियाओं की भी जांच कराएंगे।

हाईस्कूल, इंटर व स्नातक के अभिलेखों की भी होगी जांच

मैनपुरी। बीएसए राम करन यादव का कहना है कि अभी तो 10 हजार शिक्षक भर्ती में केवल टीईटी का अंकपत्र जांच कराया गया है। जैसे ही यह जांच प्रक्रिया पूरी होती है वैसे ही हाईस्कूल व इंटरमीडिएट तथा स्नातक के अभिलेखों की भी जांच कराई जाएगी। किसी भी कीमत पर फर्जीवाडा नहीं चलने दिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।