एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

मैनपुरी : अधर में लटकी शिक्षकों की मौलिक नियुक्ति, बीएसए ने इस संबंध में सचिव बेसिक शिक्षा परिषद से राय मांगी

0 comments

मैनपुरी : अधर में लटकी शिक्षकों की मौलिक नियुक्ति, बीएसए ने इस संबंध में सचिव बेसिक शिक्षा परिषद से राय मांगी
   
मैनपुरी। चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद हाल ही में प्रदेश सरकार ने जिन शिक्षकों को मौलिक नियुक्ति देने के निर्देश दिए थे। उनकी नियुक्ति अधर में लटक गई है। सीडीओ व डीएम ने उनकी नियुक्ति का आदेश जारी करने से हाथ खड़े कर दिए हैं। अब बीएसए ने इस संबंध में सचिव बेसिक शिक्षा परिषद से राय मांगी है।

एक सप्ताह पूर्व प्रदेश सरकार ने हाईकोर्ट की याचिका के आधार पर नियुक्ति पाने वाले प्रशिक्षु शिक्षकों तथा गणित विज्ञान के प्रशिक्षण पूरा कर चुके शिक्षकों को मूल नियुक्ति प्रदान करने के निर्देश जारी किए थे। जिसका पत्र विभाग को प्राप्त होने के बाद विभाग में हड़कंप मच गया है। प्रदेश में आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण अब इन शिक्षकों को मौलिक नियुक्ति देना किसी के बस में नहीं दिख रहा है।

बीएसए रामकरन यादव ने इस संबंध में सीडीओ व डीएम से राय मांगी थी जिस पर दोनों ही अधिकारियों ने हाथ खड़े कर दिया। डीएम ने सचिव बेसिक शिक्षा परिषद से राय मांगने के निर्देश दिए हैं। इसके बाद बीएसए ने सचिव बेसिक शिक्षा परिषद से इस संबंध में राय मांगी है। फिलहाल इन शिक्षकों को मौलिक नियुक्ति चुनाव आचार संहिता तक मिलना संभव नहीं दिख रहा है। तीन दर्जन से अधिक शिक्षक हैं शामिल मैनपुरी। शिक्षा विभाग की मानें तो मौलिक नियुक्ति पाने वाले शिक्षकों की संख्या तीन दर्जन के लगभग दिख रही है। इसमें प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती, विज्ञान-गणित शिक्षक भर्ती व याची शामिल हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।