एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

इलाहाबाद : प्रश्नपत्रों का वितरण अगले सप्ताह से कवायद, यूपी बोर्ड की परीक्षा तैयारियों में जुटा प्रशासन, हाईस्कूल व इंटर मीडिएट के प्रश्नपत्रों के प्रिंटिंग का काम पूरा, अस्सी फीसद उत्तर पुस्तिकाएं जिलों में पहुंची

0 comments

इलाहाबाद : प्रश्नपत्रों का वितरण अगले सप्ताह से
कवायद, यूपी बोर्ड की परीक्षा तैयारियों में जुटा प्रशासन, हाईस्कूल व इंटर मीडिएट के प्रश्नपत्रों के प्रिंटिंग का काम पूरा, अस्सी फीसद उत्तर पुस्तिकाएं जिलों में पहुंची

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : यूपी बोर्ड की परीक्षा कराने की तैयारियां अंतिम चरण में पहुंच गई हैं। उत्तरपुस्तिकाओं की छपाई कराकर अस्सी फीसद आपूर्ति पूरी हो चुकी है, शेष कार्य कुछ दिन में ही पूरा होगा। अब प्रश्नपत्रों की प्रिंटिंग का काम भी पूरा हो चुका है। बोर्ड की सचिव शैल यादव ने बताया कि अब प्रश्नपत्र सभी जिलों में भेजने की तैयारी चल रही है।

उन्होंने बताया कि प्रश्नपत्रों को जिलों में भेजने की प्रक्रिया अगले सप्ताह से शुरू होगी। इसके लिए सभी आवश्यक तैयारियों को समय से पूरा किया जा रहा है। दुनिया के सबसे बड़े बोर्ड की परीक्षा को आयोजित करने के लिए विशेष सुरक्षा की व्यवस्था भी की गई है।

इस बारे में सचिव ने बताया कि प्रश्नपत्रों की सुरक्षा बोर्ड की प्राथमिकता है, इसलिए प्रश्नपत्रों की गोपनीयता को बनाए रखते हुए उन्हें जिलों को सकुशल भेजा जाएगा। जिलों में भी प्रश्नपत्रों की सुरक्षा के कड़े इंतजाम करने के लिए संबंधित अधिकारियों को पत्र भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया कि परीक्षा के आयोजन के पूर्व सभी तैयारियां करने को लेकर बोर्ड प्रशासन सजग है। 16 मार्च से शुरू हो रही परीक्षाएं सही ढंग से निकलविहीन कराने के लिए बोर्ड की ओर से सभी जिलों के डीआइओएस को भी निर्देश जारी किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि संवेदनशील जिलों में प्रश्नपत्रों की सुरक्षा के लिए विशेष कदम भी उठाने का निर्देश डीआइओएस को दिया गया है।

🌕 हाईस्कूल व इंटर मीडिएट के प्रश्नपत्रों के प्रिंटिंग का काम पूरा

🔴 अस्सी फीसद उत्तर पुस्तिकाएं जिलों में पहुंची

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।