एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

इलाहाबाद : 29,334 शिक्षक भर्ती की चरणवार काउंसिलिंग की चयन सूची तलब

0 comments

इलाहाबाद : 29,334 शिक्षक भर्ती की चरणवार काउंसिलिंग की चयन सूची तलब

इलाहाबाद। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्रदेश के उच्च प्राथमिक स्कूलों में गणित व विज्ञान के 29,334 सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए हुई काउंसिलिंग की चरणवार चयन सूची तलब की है।

यह आदेश न्यायमूर्ति मनोज कुमार गुप्ता ने प्रियंका गुप्ता व कई अन्य अभ्यर्थियों की याचिकाओं पर अधिवक्ता अनूप त्रिवेदी, विभू राय व अन्य को सुनकर दिया। कोर्ट ने बेसिक शिक्षा परिषद से सभी सात चरणों की काउंसलिंग की अलग-अलग चयन सूची पेश करने को कहा है। यह भी बताने को कहा है कि चरणवार काउंसिंलिंग का परिणाम घोषित किया गया है या नहीं। अधिवक्ता अनूप त्रिवेदी, विभू राय व अन्य ने कोर्ट को बताया कि गणितव विज्ञान के सहायक अध्यापकों की भर्ती के प्रत्येक जिले में अलग-अलग चरणवार काउंसिलिंग कराई गई। सात चरणों में हुई काउंसिलिंग की चयन सूची संयुक्त रूप से जारी की हुई। जबकि नियमानुसार प्रत्येक चरण की काउंसिलिंग की अलग चयन सूची जारी की जानी थी। मामले के तथ्यों के अनुसार याची दूसरे चरण भी काउंसिलिंग में शामिल हुए थे लेकिन छठवें व सातवें चरण में की काउंसिलिंग में कुछ अभ्यर्थियों के अंक अधिक होने के कारण याचियों का नाम चयन सूची में नहीं शामिल हो सका।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।