एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : विभाग वही, कर्मी वही और अधिकारी भी वही पर निजाम बदला तो व्यवस्था में बदलाव नजर आने लगा, जिले के बेसिक शिक्षा विभाग में हो रहे बदलाव से कर्मियों को अब बायोमेट्रिक सिस्टम से अपनी उपस्थिति बतानी होगी

0 comments

महराजगंज : विभाग वही, कर्मी वही और अधिकारी भी वही पर निजाम बदला तो व्यवस्था में बदलाव नजर आने लगा, जिले के बेसिक शिक्षा विभाग में हो रहे बदलाव से कर्मियों को अब बायोमेट्रिक सिस्टम से अपनी उपस्थिति बतानी होगी

महराजगंज: विभाग वही, कर्मी वही और अधिकारी भी वही पर निजाम बदला तो व्यवस्था में बदलाव नजर आने लगा। जिले के बेसिक शिक्षा विभाग में हो रहे बदलाव से कर्मियों को अब बायोमेट्रिक सिस्टम से अपनी उपस्थिति बतानी होगी। जाने से पहले व आने के बाद मूवमेंट रजिस्टर पर ब्यौरा दर्ज करना होगा। अब तक चली आ रही व्यवस्था में बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थिति पंजिका पर अपनी उपस्थिति बनाते थे। हाइटेक हो रही व्यवस्था में उन्हें भी उसका लाभ दिलाने के लिए विभाग ने बायोमेट्रिक अटेंडेंस सिस्टम लगाया है। इसके तहत अब कर्मियों को अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए उसका प्रयोग करना होगा। यही नहीं कहीं पर भी जाने तथा वहां से आने पर मूवमेंट रजिस्टर पर ब्यौरा दर्ज करना होगा। विभाग में आने वाले दिव्यांग शिक्षकों की सुविधा के दृष्टिगत रैंप का भी निर्माण कराया जा रहा है।

सीसीटीवी कैमरे से चिह्न्ति होंगे परिसर को गंदा करने वाले लोग:बीएसए जगदीश शुक्ला ने कहा कि शासन के निर्देश के क्रम में कार्यालय को पूर्णत: स्वच्छ रखने का प्रयास किया जा रहा है। धूमपान करने वाले व कार्यालय को गंदा करने वालों पर सीसीटीवी व अन्य व्यवस्था से नजर रखी जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।