एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

बलरामपुर : 'आओ मिलकर कदम बढ़ाएं, बेटा-बेटी सभी पढ़ाएं'

0 comments

'आओ मिलकर कदम बढ़ाएं, बेटा-बेटी सभी पढ़ाएं'

बलरामपुर : प्राथमिक विद्यालय हृदयनगर में नामांकन रैली निकाली गई। इस दौरान बच्चों का स्कूल में नामांकन कराने के लिए प्रेरित किया गया।

रैली को प्रधानाध्यापक बृजेश कुमार द्विवेदी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। बच्चे उत्साह के साथ शिक्षा की जिम्मेदारी, यही है समझदारी, शिक्षित परिवार सुखी परिवार। हृदयनगर की यही पुकार हर बच्चा पढ़ेगा अबकी बार,'आओ मिलकर कदम बढ़ाएं, बेटा-बेटी सभी पढ़ाएं' जैसे नारों के साथ रैली हृदयनगर से चील्हीकला पहुंची। यहां बच्चों का नारा सुनकर रामेश्वर, प्यारे लाल, विजय व सत्यदेव आदि अभिभावक इकट्ठा हो गए और वे हृदयनगर विद्यालय के कार्यो से प्रभावित होकर रैली के साथ गांव का भ्रमण किए। साथ ही लोगों से अपने बच्चो का नाम स्कूल में हरहाल में लिखवाने की अपील की। इसके बाद रैली चील्हीकला से नसीबगंज बाजार पहुंची वहां नुक्कड़सभा का आयोजन किया गया। विद्यालय के बारे में प्रधानाध्यापक बृजेश कुमार द्विवेदी द्वारा जानकारी दी गई। प्री प्राइमरी, उच्च शिक्षा, शिक्षा का माध्यम इंग्लिश व ¨हदी के साथ जोर दिया गया कि प्रशिक्षित व योग्य शिक्षक बच्चों को बेहतर तालीम देते हैं। अभिभावक शत्रुघन प्रसाद, श्याम गुप्ता, रमेश, एजाज, अहमद, कपिल, विष्णु आदि ने बच्चों का नामांकन बढ़ाने में सहयोग का आश्वासन दिया। रैली नसीबग़ंज से लखाही नारा लगाते हुए पहुंची। यहां अभिभावक नजर मोहम्मद, शकर, उदयराज आदि लोगों से संपर्क किया गया। इसके बाद भ्रमण करते हुए रैली स्कूल में आकर समाप्त हुई।

इसी तरह शिवपुरा शिक्षा क्षेत्र के भटपुरवा नवीन में भी स्कूल चलो अभियान की जागरूकता रैली निकाली गई। इसमें विद्यालय प्रबंध समिति अध्यक्ष विनोद कुमार पांडेय, प्रभारी प्रधानाध्यापक देव कुमार मिश्र व सहायक अध्यापक पियूष शर्मा के नेतृत्व में गांव में भ्रमण कर लोगों को पंजीकरण कराने के लिए प्रेरित किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।