एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

रायबरेली : शिक्षकों की न्यू पेंशन स्कीम शुरू, सॉफ्टवेयर खराब होने से नहीं हो सकी जनवरी की कटौती

0 comments

रायबरेली : शिक्षकों की न्यू पेंशन स्कीम शुरू, सॉफ्टवेयर खराब होने से नहीं हो सकी जनवरी की कटौती

🔴 सॉफ्टवेयर खराब होने से नहीं हो सकी जनवरी की कटौती

बताया जाता है कि साफ्टवेयल खराब होने से जनवरी माह की कटौती नहीं हो सकी। फरवारी माह के लिए 300 शिक्षकों की 8 लाख 37 हजार 460 रुपए की कटौती हो चुकी है। वहीं धनराशि को विभाग ने जमा करा दिया है। इसका लेखाजोखा प्रतिमाह शिक्षक के ईमेल पर आता रहेगा।

जागरण संवाददाता, रायबरेली : बेसिक शिक्षकों को 14 साल बाद न्यू पेंशन स्कीम का तोहफा मिल गया है। बेसिक शिक्षा परिषद इलाहाबाद वित्त नियंत्रक के आदेश पर अब बेसिक शिक्षकों के फंड की कटौती की जाएगी। अभी भी शिक्षक बिना फंड काटे ही नौकरी कर रहे थे।

वर्ष 2005 में शिक्षकों व कर्मचारियों पर लागू पुरानी पेंशन स्कीम को खत्म कर न्यू पेंशन योजना को लागू कर दिया गया था। लेकिन इस आदेश का पालन नहीं हो रहा था। इसे लेकर शिक्षकों में आक्रोश व्याप्त था। मामले को कई बार उच्चाधिकारियों तक पहुंचाया लेकिन सफलता नहीं मिल सकी। बीएड, बीटीसी डिग्री होल्डर शिक्षक बिना फंड के नौकरी कर रहे थे। मामले में वित्त नियंत्रक इलाहाबाद के आदेश पर बहुप्रशिक्षित एनपीएस कटौती को शुरू कर दिया गया है। फरवरी माह के वेतन से यह स्कीम लागू होगी। मीडिया प्रभारी डा. विवेकानंद त्रिपाठी ने बताया कि 2013 से शिक्षक तेजी से संघर्ष कर रहे थे। फार्म भरवाकर संघर्ष किया जा रहा था। इसी कारण यह सफलता मिली है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।