एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

बीएलओ ड्यूटी न लेने पर 15 शिक्षकों पर कार्रवाई, पांच केंद्र निरीक्षण के दौरान बंद मिले

0 comments

बीएलओ ड्यूटी न लेने पर 15 शिक्षकों पर कार्रवाई, पांच केंद्र निरीक्षण के दौरान बंद मिले

निरीक्षण के दौरान नदारत मिले बीएलओ : बुधवार को एसडीएम अजीतमल राजेंद्र कुमार ने निर्वाचन कार्य की जानकारी लेने के लिए कस्बे के सातों केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान जनता इंटर कालेज अजीतमल तथा प्राथमिक विद्यालय नवीन नगर बाबरपुर केंद्र खुले मिले।

वहीं दूसरी ओर शेष प्राथमिक विद्यालय अजीतमल, कन्या जूनियर हाईस्कूल अजीतमल, आदर्श प्राथमिक विद्यालय अजीतमल, कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय बाबरपुर, अंबेडकर जूनियर हाईस्कूल बाबरपुर आदि पांचों केंद्रों पर ताला पड़ा मिला। एसडीएम ने बताया कि पांच केंद्र निरीक्षण के दौरान बंद मिले। संबंधित बीएलओ पर निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने के मामले में कार्रवाई की जा रही है ।

संवाद सहयोगी, अजीतमल : नगर निकाय निर्वाचन कार्य में परिषदीय अध्यापकों को बीएलओ बनाया गया है। कई अध्यापकों ने ड्यूटी करने से मना कर दिया है। इस पर एसडीएम अजीतमल ने नाराजगी जताई है। उन्होंने 15 अध्यापकों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई का आदेश दिया है।

नगर निकाय निर्वाचन कार्य में अजीतमल ब्लाक के 40 अध्यापकों की ड्यूटी लगाई गई है। नगर पंचायत अटसू क्षेत्र में 11 तथा नगर पंचायत बाबरपुर अजीतमल क्षेत्र में 29 अध्यापकों को बीएलओ बनाया गया है। इनमें 14 अध्यापक रिजर्व रखे गए हैं। आठ मई को अजीतमल तहसील सभागार में इनको प्रशिक्षण दिया जाना था। 15 अध्यापकों, नगर पंचायत क्षेत्र अटसू से तीन तथा नगर पंचायत बाबरपुर अजीतमल के 12 अध्यापकों ने बीएलओ ड्यूटी से इंकार कर दिया व प्रशिक्षण में भाग नहीं लिया। इसके चलते एसडीएम अजीतमल राजेंद्र कुमार ने निर्वाचन कार्य के आदेश की अवहेलना के चलते 15 अध्यापकों के खिलाफ खंड शिक्षा अधिकारी को प्राथमिकी दर्ज कराने सहित निलंबन की कार्रवाई करने का आदेश दिया है। एसडीएम ने बताया कि निर्वाचन एक महत्वपूर्ण कार्य है। इसमें लापरवाही करने वाले अध्यापकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।