एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

फिरोजाबाद : शिक्षकों को यूनीफॉर्म खरीद की बारीकियां बताईं

0 comments

शिक्षकों को यूनीफॉर्म खरीद की बारीकियां बताईं

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: 31 जुलाई तक यूनीफॉर्म खरीद पूर्ण कराने के लिए बेसिक शिक्षा विभाग की तैयारियां तेज हो गई हैं। एनपीआरसी की बैठक कर इस संबंध में शासन से आए निर्देशों को समझाया जा रहा है। शनिवार को फीरोजाबाद ब्लाक संसाधन केंद्र पर शिकोहाबाद एवं फीरोजाबाद के शिक्षकों को यूनीफॉर्म खरीद संबंध में आदेश दिए।

बीएसए डॉ.सच्चिदानंद यादव ने सैंपल दिखाते हुए नए रंग की जानकारी देते हुए कहा कि सभी स्कूल प्रबंध समिति अध्यक्षों की एक बैठक बुलाकर स्कूल यूनीफॉर्म की क्रय प्रक्रिया को समझा दिया जाए। सैंपल प्राप्त कर गुणवत्ता चेक करें। शर्ट, पेंट, स्कर्ट एवं कमीज के रंग में भिन्नता नहीं होनी चाहिए। कपड़ा क्रय कर सिलाई की प्रक्रिया 31 जुलाई तक पूर्ण करा ली जाए। यूनीफॉर्म खरीद के लिए स्कूल प्रबंध समिति की बैठक कर चार सदस्यों की एक क्रय समिति बनाई जाएगी। इसमें प्रबंध समिति अध्यक्ष एवं अभिभावक संरक्षक होंगे। 20 हजार से ऊपर की खरीद के लिए कुटेशन मांगे जाएंगे तथा एक लाख से ऊपर की खरीद के लिए टेंडर प्रक्रिया होगी। डिप्टी बीएसए तरुण कुमार ने भी शिक्षकों को इस संबंध में जरूरी निर्देश दिए।

नहीं मिला सैंपल तो एफआइआर और रिकवरी :

अधिकारियों ने कहा अगर निरीक्षण के दौरान सैंपल नहीं मिलता है या फिर कोई कमी मिलती है तो प्रधानाध्यापक के साथ प्रबंध समिति अध्यक्ष के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के साथ रिकवरी की जाएगी।

साक्षरता परीक्षा संबंध में दिए निर्देश :

18 जून को होने वाली साक्षरता परीक्षा के संबंध में भी बैठक में निर्देश देते हुए कहा सभी शिक्षकों को इस परीक्षा में सहयोग करना है। साक्षरता केंद्रों पर ज्यादा से ज्यादा निरक्षरों को परीक्षा में शामिल कराना है।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।