एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

बरेली : यूनीफार्म की गुणवत्ता जांचने आएगी लखनऊ से टीम

0 comments

बरेली : यूनीफार्म की गुणवत्ता जांचने आएगी लखनऊ से टीम

जागरण संवाददाता, बरेली : बेसिक स्कूलों में यूनीफार्म का रंग व गुणवत्ता बदल गई लेकिन इसका पालन यहां स्कूलों में नहीं हो रहा है। अब इसकी जांच करने को प्रांतीय टीम लखनऊ से आएगी। हालांकि पहले जिला टीम जांच करेगी।

2800 से अधिक बेसिक स्कूलों में तीन लाख बच्चे शिक्षा पा रहे हैं। इन बच्चों की यूनीफार्म के लिए लगभग दो करोड़ रुपये शासन ने भेजे हैं। प्रति बच्चे पर 400 रुपये खर्च होने हैं। यूनीफार्म टेलर से सिलवाकर देने के आदेश हैं, लेकिन कुछ स्कूलों ने ठेकेदारों से संपर्क साधकर रेडीमेड ड्रेस बच्चों को पहना दी जो बच्चों पर फिट नहीं बैठ रही। यह मामला शासन तक पहुंचा तो अब जांच के लिए प्रांतीय टीम गठित की गई। हालांकि अभी बरेली में दस फीसद स्कूलों में ही ड्रेस बांटी गई है। यदि स्कूल प्रबंध कमेटी नहीं चेती तो कार्रवाई तय है।

इनसेट--

महिलाएं तैयार करेंगी ड्रेस

यूनीफार्म की गुणवत्ता खराब होने की शिकायतें पहुंची तो बेसिक शिक्षा विभाग टेलर से सिलाई करवाकर ड्रेस बच्चों को बांटना चाहता है। इसके लिए विभाग के अफसरों ने महिला स्वयं सहायता समूहों के साथ बैठक की। कहा कि वह यूनीफार्म तैयार कर उन्हें दें। बीएसए चंदना इकबाल यादव कहती हैं ड्रेस बांटी जा रही हैं। जिला कमेटी की गुणवत्ता की जांच जल्द करेगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।