एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

इलाहाबाद : टीईटी-2017 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण आज से, पंजीकरण की अंतिम तारीख आठ सितंबर को शाम छह बजे तक है, वहीं आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख 11 सितंबर रखी गई

0 comments

इलाहाबाद : टीईटी-2017 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण आज से, पंजीकरण की अंतिम तारीख आठ सितंबर को शाम छह बजे तक है, वहीं आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख 11 सितंबर रखी गई

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी यूपी टीईटी 2017 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण व आवेदन शुक्रवार को दोपहर बाद से शुरू होंगे। यह प्रक्रिया 13 सितंबर तक चलेगी। एनआइसी ने इसके लिए वेबसाइट तैयार कर ली है। इसका इम्तिहान 15 अक्टूबर को प्रदेश भर के केंद्रों पर कराया जाएगा। परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव का दावा है कि सारी तैयारियां पूरी हो गई हैं। इस बार आवेदन के पिछले सारे रिकॉर्ड टूटेंगे।

बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में शिक्षक बनने के लिए पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण करना अनिवार्य है। इसमें डीएलएड यानी पूर्व बीटीसी करने वालों के साथ ही बीएड और दूरस्थ बीटीसी करने वाले दावेदारी करेंगे। इस बार की टीईटी अहम हैं, क्योंकि शीर्ष कोर्ट ने प्राथमिक स्कूलों में शिक्षामित्रों का सहायक अध्यापक पद समायोजन पिछले 25 जुलाई को रद कर दिया है।

शिक्षामित्रों को शिक्षक बनने के लिए अब यह परीक्षा उत्तीर्ण करनी है। शासन के निर्देश पर पिछले दिनों ही इसका कार्यक्रम जारी हुआ है। यूपी टीईटी के लिए ऑनलाइन पंजीकरण व आवेदन शुक्रवार दोपहर बाद से शुरू होंगे। ई-चालान से आवेदन शुल्क 26 अगस्त से जमा कर सकेंगे। पंजीकरण की अंतिम तारीख आठ सितंबर को शाम छह बजे तक है, वहीं आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख 11 सितंबर रखी गई है। ऑनलाइन आवेदन 13 सितंबर की शाम छह बजे तक पूरा सकेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।