एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

इलाहाबाद : परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों के समायोजन के बाद अब जिले के अंदर तबादलों में भी तकनीक का ग्रहण लग रहा, डाटा में गड़बड़ी फंस रहे तबादले

0 comments

इलाहाबाद : परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों के समायोजन के बाद अब जिले के अंदर तबादलों में भी तकनीक का ग्रहण लग रहा, डाटा में गड़बड़ी फंस रहे तबादले

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों के समायोजन के बाद अब जिले के अंदर तबादलों में भी तकनीक का ग्रहण लग रहा है। शिक्षक का डाटा फीड न होने के कारण परिषद को समायोजन ऑफलाइन कराने का निर्देश देना पड़ा था, हालांकि वह प्रक्रिया हाईकोर्ट के आदेश पर अभी रुकी है। लंबे अंतराल बाद शुरू हुए जिले के अंदर तबादलों में भी वैसी ही दिक्कतें आ रही हैं। बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षकों का रिक्त पदों पर जिले के अंदर तबादला होना है। परिषद मुख्यालय के निर्देश पर एनआइसी की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन किए जाने के निर्देश है। इसके पहले बेसिक शिक्षा अधिकारियों को निर्देश जारी करके शिक्षकों का पूरा डाटा वेबसाइट पर फीड करने का निर्देश दिया था, ताकि तबादलों में दिक्कत न आए। बेसिक शिक्षा अधिकारियों की कार्यशैली में कोई बदलाव नहीं आया है। शिक्षकों के डाटा फीडिंग में तमाम खामियां एक-एक करके सामने आ रही हैं। अब इतनी अधिक शिकायतें सामने आ चुकी हैं कि यह तबादले भी फंसने के आसार बन गए हैं। बीएसए कार्यालय शिक्षकों की समस्या दुरुस्त कराने के बजाए उल्टे यहां-वहां भेज रहे हैं। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 28 अगस्त तक चलनी है और फिर बीएसए को 31 तक उसका सत्यापन करके परिषद को रिपोर्ट भेजनी है।

*शिक्षक लिखित आवेदन भी करें :*
जिले के अंदर तबादले में जिन शिक्षकों का डाटा फीड नहीं हो पा रहा है वह संबंधित जिले के बीएसए कार्यालय में इसकी शिकायत करने के बाद लिखित आवेदन भी कर सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।