एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

सहारनपुर : आज दिल्ली के लिए रवाना होंगे शिक्षा मित्र, समायोजन वापसी की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे शिक्षा मित्र सोमवार को जंतर मंतर पर धरना और प्रदर्शन करेंगे।

0 comments

सहारनपुर : आज दिल्ली के लिए रवाना होंगे शिक्षा मित्र, समायोजन वापसी की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे शिक्षा मित्र सोमवार को जंतर मंतर पर धरना और प्रदर्शन करेंगे।

अमर उजाला सहारनपुर । समायोजन वापसी की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे शिक्षा मित्र सोमवार को जंतर मंतर पर धरना और प्रदर्शन करेंगे। जनपद से सैकड़ों की संख्या में शिक्षा मित्र रविवार को दिल्ली के लिए कूच करेंगे। संयुक्त शिक्षा मित्र संघर्ष मोर्चा ने मांग न माने जाने तक आंदोलन जारी रखने की चेतावनी दी है।

मोर्चा की जिलाध्यक्ष अंजू कश्यप और नरेश कुमार का कहना है कि प्रदेश सरकार ने कोर्ट के निर्णय के बाद उनके मान और सम्मान को बरकरार रखने का वादा किया था। मगर सरकार अपने वादे पर खरी नहीं उतरी है। सरकार ने समायोजित हुए शिक्षा मित्रों को फिर से सामान्य शिक्षा मित्र मानते हुए मात्र दस हजार रुपये मानदेय निर्धारित किया है। इससे शिक्षा मित्रों के परिवारों के सामने भूखों मरने की नौबत आ गई है, क्योंकि समायोजन होने के बाद वह सहायक अध्यापक के बराबर वेतन पा रहे थे। अनेक शिक्षा मित्रों ने वेतन के भरोसे होम लोन आदि लिए थे, मगर अब मात्र दस हजार रुपये मानदेय कर दिए जाने के बाद शिक्षा मित्रों के सपने चकनाचूर हो गए हैं। ऐसे में वह सरकार के निर्णय को मानने को कतई भी तैयार नहीं हैं। न्याय की खातिर शिक्षा मित्र किसी भी स्तर तक जाने को तैयार हैं। अंजू कश्यप ने बताया कि बीएलओ बनाए गए शिक्षा मित्रों ने कार्य का बहिष्कार कर दिया है। यदि सरकार शिक्षा मित्रों का मान और सम्मान नहीं बचा सकती तो शिक्षा मित्र भी सरकार का साथ नहीं देंगे। यदि समायोजन वापस नहीं होता है तो भविष्य में होने वाले चुनाव और अन्य कार्यक्रमों में शिक्षा मित्र हिस्सा नहीं लेंगे। दावा किया कि सोमवार को जंतर मंतर पर होने वाले धरने में अकेले सहारनपुर से 1800 शिक्षा मित्र हिस्सा लेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।