एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

बाराबंकी : चार शिक्षक निलंबित, तीन शिक्षामित्रों का वेतन कटा,

0 comments

बाराबंकी : चार शिक्षक निलंबित, तीन शिक्षामित्रों का वेतन कटा,

ब्यूरो/अमर उजाला, बाराबंकी। जिले की प्राथमिक शिक्षा के हालात सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बुधवार सुबह परिषदीय स्कूलों का निरीक्षण करने निकले तो दस बजे तक तीन स्कूलों में ताले लटकते मिले। शिक्षक से लेकर शिक्षामित्र तक सभी ड्यूटी से नदारद थे। कुछ बच्चे जरूर स्कूलों के बाहर खेलते मिले। हालात देख तमतमाए बीएसए ने गैर हाजिर चार शिक्षकों को निलंबित कर दिया, वहीं तीन शिक्षामित्रों का एक दिन का वेतन काटने का आदेश दिया। ये हालात तब हैं, जब परिषदीय विद्यालयों केे खुलने का समय सात बजे के बजाय सुबह नौ बजे कर दिया गया है और एक दिन बाद ही इन स्कूलों में अर्द्धवार्षिक परीक्षा होनी है।

नौनिहालों को शिक्षा से लेकर भोजन, नाश्ता, ड्रेस, जूूते-मोजे और किताबें मुहैया कराकर शिक्षित करने के लिए सरकार भले ही अरबों रुपये खर्च कर रही हो मगर मोटा वेतन पाने वाले परिषदीय स्कूलों के शिक्षक सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। बीएसए पीएन सिंह बुधवार सुबह पूर्व माध्यमिक विद्यालय उखड़ी का निरीक्षण करने पहुंचे तो वहां ताला लटका मिला। स्कूल के बाहर कुछ बच्चे खेल रहे थे। इसके बाद बीएसए इसी गांव के प्राथमिक विद्यालय पहुंचे तो वहां भी साढ़े नौ बजे तक ताला लटक रहा था। दोनों स्कूलों के निरीक्षण के बाद बीएसए ने वहां तैनात शिक्षिका शांती पांडेय, रेखा दिनकर, आकांक्षा चौधरी व माधुरी मिश्रा को निलंबित कर दिया। इसी के साथ ड्यूटी से नदारद शिक्षामित्र कल्पना देवी का एक दिन का वेतन रोक दिया। इसके बाद बीएसए 10 बजे प्राथमिक विद्यालय दाउतपुर पहुंचे तो वहां भी ताला लटका मिला। इस स्कूल में तैनात शिक्षामित्र सुनीता देवी व कंचन मिश्रा गैरहाजिर मिलीं।

बीएसए पीएन सिंह ने बताया कि, निरीक्षण में तीन स्कूल बंद मिले थे, गैरहाजिर मिले चार शिक्षकों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई है और शिक्षामित्रों का एक दिन का मानदेय काटा गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।