एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

इलाहाबाद : टीईटी के प्रवेश पत्र के लिए बढ़ाया सर्वर, समस्या बरकरार

0 comments

इलाहाबाद : टीईटी के प्रवेश पत्र के लिए बढ़ाया सर्वर, समस्या बरकरार

हिन्दुस्तान टीम, इलाहाबाद । 15 अक्तूबर को प्रस्तावित उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी-टीईटी) 2017 के प्रवेश पत्र की समस्या बनी हुई है। परीक्षा के लिए सिर्फ पांच दिन बचे हैं और प्रवेश पत्र डाउनलोड नहीं होने से लाखों अभ्यर्थी परेशान है। सोमवार को सर्वर की संख्या बढ़ाकर तीन कर दी गई।

प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड के लिए एक सर्वर अलग कर दिया गया है। जबकि उच्च प्राथमिक के लिए दो सर्वर लिंक उपलब्ध कराए गए हैं। इसके बावजूद सर्वर पर बहुत अधिक लोड होने के कारण प्रवेश पत्र डाउनलोड नहीं हो रहे।
कई अभ्यर्थी ऐसे हैं जिनके प्रवेश पत्र पर नाम, फोटो कुछ भी नहीं है। अभ्यर्थी इस बात को लेकर परेशान हैं कि आखिरकार खाली प्रवेश पत्र लेकर कैसे परीक्षा देने जाएंगे। पिछले कई दिनों से चली आ रही समस्या को देखते हुए सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी डॉ. सुत्ता सिंह ने सोमवार को एनआईसी और यूपीडेस्को के अफसरों से बात की।

सचिव ने बताया कि प्राथमिक स्तर की परीक्षा का सर्वर अलग कर दिया गया है। समस्या का समाधान किया जा रहा है। किसी को घबराने की आवश्यकता नहीं है। प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्तर की टीईटी में क्रमश: 349192 व 627568 कुल 976760 अभ्यर्थी सम्मिलित होंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।