एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

लखनऊ : पदोन्नति की तारीख से स्वीकृत होगी पेंशन, शर्त यह होगी कि इस प्रकार स्वीकृत पेंशन नोशनल पदोन्नति की तारीख से दी जाएगी और इसके पूर्व की अवधि के लिए एरियर अनुमन्य नहीं होगा

0 comments

लखनऊ : पदोन्नति की तारीख से स्वीकृत होगी पेंशन, शर्त यह होगी कि इस प्रकार स्वीकृत पेंशन नोशनल पदोन्नति की तारीख से दी जाएगी और इसके पूर्व की अवधि के लिए एरियर अनुमन्य नहीं होगा

राज्य ब्यूरो, लखनऊ : यदि किसी सरकारी कर्मचारी को सेवानिवृत्ति के बाद नोशनल पदोन्नति दी गई है, तो पदोन्नति की तारीख से उसका वेतन प्रकल्पित रूप से निर्धारित करते हुए उसे रिटायरमेंट की तारीख को देय
प्रकल्पित वेतन केआधार पर पेंशन स्वीकृत की जाएगी। शर्त यह होगी कि इस प्रकार स्वीकृत पेंशन नोशनल पदोन्नति की तारीख से दी जाएगी और इसके पूर्व की अवधि के लिए एरियर अनुमन्य नहीं होगा। वित्त विभाग ने उत्तर प्रदेश सिविल सर्विस रेग्यूलेशन्स के अनुच्छेद-486 में संशोधन करते हुए गुरुवार को इस बारे दिशा-निर्देश जारी किए हैं। निदेशक पेंशन ने इस बिंदु पर शासन से मार्गदर्शन मांगा था। उन्होंने पूछा था कि ऐसे मामलों में प्रकल्पित रूप से निर्धारित वेतन के आधार पर पेंशन का भुगतान नोशनल पदोन्नति के आदेश जारी होने की तिथि से देय होगा या 28 मार्च 2016 से या ऐसे प्रकरण 28 मार्च 2016 को जारी अधिसूचना से आच्छादित होंगे या नहीं।

वित्त विभाग ने स्पष्ट किया है कि 28 मार्च 2016 की अधिसूचना से पहले सेवानिवृत्ति के उपरांत हुए नोशनल पदोन्नति के प्रकरण उक्त सूचना के द्वारा प्रख्यापित उत्तर प्रदेश सिविल सर्विस (संशोधन) विनियमावली-2016 से आच्छादित होंगे।

28 मार्च, 2016 से पहले का एरियर नहीं दिया जाएगा*

हिन्दुस्तान टीम, लखनऊ विशेष संवाददाता 
प्रदेश सरकार ने यूपी सिविल सर्विस संशोधन नियमावली-2016 के बारे में 28 मार्च 2016 की अधिसूचना को लेकर स्पष्टीकरण जारी किया है। स्पष्टीकरण अधिसूचना जारी होने के पहले रिटायर होने और बाद में नोशनल पदोन्नति पाने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के मामलों से संबंधित है।

स्पष्टीकरण में कहा गया है कि 28 मार्च 2016 की अधिसूचना से पूर्व रिटायर होने के बाद हुए नोशनल पदोन्नति के मामले यूपी सिविल सर्विस संशोधन नियमावली-2016 के दायरे में आएंगे। लेकिन ऐसे मामलों में प्रकल्पित रूप से तय उनके अंतिम वेतन के आधार पर पेंशन का लाभ अधिसूचना की तारीख 28 मार्च 2016 से ही देय होगा और इससे पहले की अवधि का एरियर नहीं दिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।