एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

शाहजहांपुर : आठ जिलों के 19 शिक्षकों की बीएड डिग्री मिली फर्जी

0 comments

शाहजहांपुर : आठ जिलों के 19 शिक्षकों की बीएड डिग्री मिली फर्जी

शाहजहांपुर : आगरा यूनिवर्सिटी की फर्जी बीएड अंकतालिका से नौकरी हासिल करने वाले 19 शिक्षक पकड़ में आए हैं। ये शिक्षक इसी साल अंतरजनपदीय स्थानांतरण होने पर एटा, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, मैनपुरी, मथुरा, फिरोजाबाद, जेपी नगर और कांशीराम नगर के लिए कार्यमुक्त हुए थे। बीएसए राकेश कुमार ने इनके खिलाफ कार्रवाई के लिए संबंधित जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को पत्र भेजे हैं। चार मार्कशीट का संबंध अलीगढ़ के डिग्री कॉलेज से भी मिला है।

न्यायालय आदेश के अनुपालन में शासन ने फर्जी डिग्री से नौकरी करने वाले 4570 शिक्षकों की जांच कराई। बीएसए के नेतृत्व में गठित टीम को जांच में पहले 18 शिक्षकों की बीएड डिग्री फर्जी मिली थी। जिन्हें बर्खास्तगी का नोटिस भेज दिया गया था। अब 19 अन्य शिक्षकों की बीएड डिग्री फर्जी पाई गई है। ज्ञान महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. वाई के गुप्ता का कहना है कि मार्कशीट विवि जारी करता है, संस्था नहीं। विवि बताए कि मार्कशीट फर्जी बनाई या सही। खेर कन्या महाविद्यालय, रामगो¨वद महाविद्यालय के प्रचार्य से संपर्क करने कोशिश की गई लेकिन उनसे बात नहीं हो सकी।

इन शिक्षकों की बीएड डिग्री मिली फर्जी

नाम,कार्यमुक्त ब्लॉक,स्थानांतरण जनपद, कॉलेज

बबिता पांडेय,कांट,एटा,ज्ञान महाविद्यालय अलीगढ़

पुष्पा श्रीवास्तव, जलालाबाद,एटा, खैर कन्या महाविद्यालय अलीगढ़

मधुबाला,जलालाबाद,फर्रुखाबाद, रामगो¨वद महाविद्यालय अलीगढ़

नीलम चौहान, कलान,मथुरा,खैर कन्या कालेज अलीगढ़

Tags: # degree

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।