एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

फर्रुखाबाद : डा. भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा से 2005 के फर्जी बीएड अंकपत्र से नौकरी पाने वाले शिक्षकों की नियुक्ति पत्रावली खंगाली जाएगी।

0 comments

फर्रुखाबाद : डा. भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा से 2005 के फर्जी बीएड अंकपत्र से नौकरी पाने वाले शिक्षकों की नियुक्ति पत्रावली खंगाली जाएगी।


जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : डा. भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा से 2005 के फर्जी बीएड अंकपत्र से नौकरी पाने वाले शिक्षकों की नियुक्ति पत्रावली खंगाली जाएगी। इसके लिए दो खंड शिक्षाधिकारियों व सहसमन्वयक की समिति बनाई गई है। समिति द्वारा शिक्षकों के शैक्षिक अभिलेखों की जांच कर रिपोर्ट दी जाएगी।

विश्वविद्यालय की बीएड 2005 के अंकपत्र से जिले में कई शिक्षक प्राथमिक व उच्च प्राथमिक परिषदीय विद्यालयों में नियुक्त हुए हैं। इनमें से कई अभ्यर्थियों ने फर्जी अंकपत्र से शिक्षक पद पर नौकरी पा ली। गंभीर बात यह है कि आगरा विश्वविद्यालय के कर्मचारियों से मिलकर फर्जी अंकपत्र होने के बावजूद सत्यापन करा लिया गया। सत्यापन में अंकपत्र सही होने की रिपोर्ट भेज दी गई। मामले का खुलासा होने पर पूरे प्रकरण को स्पेशल इंवेस्टीगेशन टीम को सौंपा गया। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से आये निर्देश के बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी ने आगरा विश्व विद्यालय से बीएड 2005 की डिग्री पर नियुक्त शिक्षकों की कुंडली खंगालने को समिति बना दी है। समिति में नगर शिक्षा अधिकारी सोमवीर ¨सह, शमसाबाद के खंड शिक्षा अधिकारी बेगीश गोयल व जिला समन्वयक विशेष प्रशिक्षण रिचा यादव को शामिल किया गया है।

Tags: # Fake ,  # bed ,  # digit letter ,  # job ,

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।