एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

इलाहाबाद : टीईटी-2017 के रिजल्ट पर अभी भी असमंजस की स्थिति बरकरार, परिणाम 30 नवंबर को जारी होने में अनिश्चितता, इसकी कई वजहें, कई अभ्यर्थियों के साक्ष्यों सहित आपत्तियों पर ली जा रही विशेषज्ञों की राय

0 comments

UPTET,  RESULT : टीईटी-2017 के रिजल्ट पर अभी भी असमंजस की स्थिति बरकरार, परिणाम 30 नवंबर को जारी होने में अनिश्चितता, इसकी कई वजहें, कई अभ्यर्थियों के साक्ष्यों सहित आपत्तियों पर ली जा रही विशेषज्ञों की राय

🔴 प्राइमरी का मास्टर डॉट नेट का एन्ड्रॉयड ऐप क्लिक कर डाउनलोड करें ।

🔵 बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम का एन्ड्रॉयड ऐप क्लिक कर डाउनलोड करें ।

इलाहाबाद : यूपी टीईटी-2017 के रिजल्ट की प्रतीक्षा कर रहे लाखों अभ्यर्थियों को अभी इंतजार करना पड़ेगा क्योंकि इसके परिणाम जारी होने में अभी असमंजस की स्थिति है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय अभी आपत्तियों का पूरी तरह से निस्तारण ही नहीं कर सका है। 30 नवंबर को परिणाम जारी होने की अनुमानित तारीख के संबंध में परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय सचिव का कहना है कि निश्चित नहीं की परिणाम उसी दिन जारी होगा। इसकी कई वजहें भी उन्होंने बताई हैं।

टीईटी-2017 की लिखित परीक्षा, परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने पूरे प्रदेश में 15 अक्टूबर को संपन्न कराई थी। इसकी उत्तर कुंजी 18 अक्टूबर को वेबसाइट पर जारी हुई थी जिस पर आपत्तियां आमंत्रित हुई थीं। बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों ने आपत्तियां साक्ष्यों समेत भेजी जिन पर विशेषज्ञों से परीक्षण कराया गया। छह नवंबर को इसकी संशोधित उत्तर कुंजी जारी हुई थी। जिस पर पूर्व में ही आसार जताए गए थे कि उत्तर कुंजी में एक और बदलाव हो सकता है। हालांकि परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय की सचिव ने दो उत्तरों को ही गलत मानते हुए अनुमान जताया था कि 30 नवंबर को परीक्षा परिणाम जारी किया जाएगा।

हालांकि कार्यालय के इस दावे में अभी असमंजस की स्थिति बरकरार है क्योंकि कई आपत्तियों पर निस्तारण की कार्यवाही चल रही है। सचिव, परीक्षा नियामक प्राधिकारी डॉ.सुत्ता सिंह ने कहा है कि 30 नवंबर को ही रिजल्ट जारी होगा यह निश्चित नहीं है।

बताया कि अभी निकाय चुनाव की अधिसूचना लगी है, कुछ आपत्तियों पर विशेषज्ञों से निस्तारण करवाया जा रहा है और कुछ अभ्यर्थियों ने कोर्ट में याचिका भी दाखिल कर रखी है। उन्होंने संभावना जताई है कि अधिसूचना खत्म होने के बाद ही रिजल्ट जारी होने की स्थिति बन सकती है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।